Home Entertainment रोल के लिए वजन घटाना और बढ़ाना

रोल के लिए वजन घटाना और बढ़ाना

0
रोल के लिए वजन घटाना और बढ़ाना

जिस तरह हिन्दी फिल्मों में हीरोज अपनी रोल के मुताबिक गेट अप और वजन को घटाते और बढ़ाते है ठीक उसी तरह टीवी के एक्टर्स भी रोल में खुद को ढालने के ​लिए मेहनत कर रहे है। उदाहरण के तौर पर नए लॉन्च हो रहे सीरियल ‘ढाई किलो प्रेम’ के एक्टर मेहरजान  16 किलो वजन बढ़ाया। लेकिन टीवी इंडस्ट्री में मेहरजान अकेले नहीं है जिन्होंने वेट बढ़ाया और अब घटा हरे है, ऐसे बहुत से टीवी एक्टर्स है जिन्होंने वेट कम किया।

अब आलसी हो गया हूं

ढाई किलो प्रेम में मेहरजान माजदा इस शो में लीड किरदार निभा रहे हैं, भले ही कहानी और किरदार के आधार पर उन्होंने अपना वजन कई गुणा बढ़ा लिया हो। मगर अब इसका असर उनकी सेहत पर पड़ने लगा है। मेहरजान को अधिक वजन के कारण बीपी की समस्या होने लगी है। वह अब अपना वजन कम करने की कोशिश में लग गए हैं। मेहरजान के इस शो की कहानी दो ओवरवेट लवर्स पर बेस्ड है। अधिक वजन बढ़ाना उनके किरदार की जरुरत थी। अब मेहरहजान ठीक से सो भी नहीं पाते और थक जाते है।

रिकवरी के दौरान बढ़ा वेट

टीवी सीरियल ‘सपने सुहाने लड़कपन के’ में एक्टर पीयूष सहदेव ने सभी को अपनी ओर आकृषित किया। लेकिन इसी शो के दौरान घूटनों में लगी चोट के कारण उन्हें यह शो बीच में ही छोड़ना पड़ा। रिकवरी के दौरान पीयूष का वजन 110 किलो तक पहुंच चुका था। ऐसे में पीयूष को फिल्म ‘कराटे किड’ ने बहुत इंस्पायर किया और किसी शॅर्टकट को अपना बिना, वर्कआउट और पॉपर डाइट के साथ फिर खुद को फिट बनाया। पीयूष ने योगा के साथ वर्कआउट के लिए वेट ट्रेनिंग, डांस और ब्रिक्स वॉकिंग का सहारा लिया और 6 महीनों क अंदर 35 किलों कम कर लिया।

दोस्तों और घर वालों का प्रेशर

डेली सोप ‘और प्यार हो गया’, के एक्टर परियच असल में कॉलेज के दिनों में करीबन 110 किलो के थे। फिर दोस्तों और घर वालों के प्रेशर में आकर स्ट्रिक डाइट के साथ वर्कआउट से सहारे 77 किलो तक पहुंचे। स्ट्रिक डाइट के दौरान उन्होंने चीनी और कार्बोहाइड्स ​बिलकुल अवॉइड कर दिए।

स्ट्रिक डाइट को किया फॉलो

पहले फिल्म दिल मांगे मोर कि और फिर स्टार प्लस पर ‘बा बहु और बेबी’, ‘ससुराल गैंदा फूल’ जैसे तमाम सीरियल्स में एक्टिंग के बाद जय सोनी ने ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैम्पस’ होस्ट किया। लगातार रुपहले पर्दे पर दिखने वाले जय भी इंडस्ट्री में आने से पहले आॅवर वेट थे। जय क​रीबन 93 किलो के थे, फिर स्ट्रिक डाइट और रनिंग के जरिए जय ने 6 महीनों में 30 किलो कम ​किया। जय का मनना है कि अब तक ​उनकी फिटनेस का राज है उनका स्ट्रॉंग मैटाबोलिजिम के कारण है।

खाने के है शौकिन

पं​जाबी परिवार से आने वाले अंकित गेरा पहले 90 किलो के थे। खाने के शौकिन अंकित ने वजन कम करने के लिए 5 महीनों के लिए स्ट्रिक डाइट के साथ वर्कआउट और योगा भी किया। हालांकि लोगों ने अंकित को काफी डीमोटीवेट किया, लेकिन अंकित ने हार नहीं मानी और रेग्यूलर डाइट, जिम, डांस क्लास और योगा किया।

जॉगिंग और स्विमिंग ने बनाया फिट

साल 2009 में तेरे संग मूवी से अपना करियर शुरु करने वाले अनिरुद्ध जयपुर से है, जहां का प्योर और देसी खाना दुनिया भर में प्रसिद्ध है। चूंकि अनिरुद्ध ने किसी डाइट को फॉलो नहीं किया, बल्कि शाम 7 बजे बाद कार्बोहाइड्स खाना बंद कर दिया। साथ ही जॉगिंग और स्विमिंग भी की।

फिर से पाई एथलिट फिजिक

डेली सोप ‘इश्क एक जूनून’ और ‘मधुबाला’ जैसे शोज में काम कर चुके गुंजन उतरेजा के शूटिंग के दौरान हेयरलाइन फेक्चर के बाद रिकवरी में वेट पुटआॅन किया था। लेकिन फिर से लाइम लाइट में आने के लिए उन्होंने वेट लूस प्रोग्राम का सहारा लिया। जिसकी मदद से गुंजन ने 3 महीनों में वापस से एथलिट फिजिक पाई।

यह भी पढ़े:-

B town life : सोशल मीडिया पर नोक झोक बना ट्रेंड

फिल्में टीवी और अब दौर आया वेब सीरीज का

बॉबी डार्लिंग नच बलिए में, वाइल्ड कार्ड के जरिए होगी एंट्री

एकता कपूर कि मनोरंजक कहानियां अब एप पर भी!