Home Headlines विस चुनाव : तृणमूल उम्मीदवारों की सूची जारी, कई नए चेहरे शामिल

विस चुनाव : तृणमूल उम्मीदवारों की सूची जारी, कई नए चेहरे शामिल

0
विस चुनाव : तृणमूल उम्मीदवारों की सूची जारी, कई नए चेहरे शामिल
west bengal : Trinamool declares candidates list for 2016 Assembly polls
west bengal  : Trinamool declares candidates list for 2016 Assembly polls
west bengal : Trinamool declares candidates list for 2016 Assembly polls

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कालीघाट स्थित अपने आवास पर पार्टी कोर कमिटी की बैठक के बाद उम्मीदवारों की सूची जारी की।

इस सूची में कई नए चेहरे शामिल किए गए हैं। पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला को हावडा उत्तर से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि दिवंगत जगमोहन डालमिया की बेटी वैशाली डालमिया को बाली से टिकट दिया जा रहा है।

बांग्ला फिल्मो के अभिनेता सोहम को बांकुडा जिले के बडजोडा से उतारा जा रहा है जबकि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा से बगावत कर तृणमूल का दामन थामने वाले हरका बहादूर क्षेत्री को कालिमपांग से टिकट दिया गया है।

पूर्व फुटबालर बाईचुंग भूटिया सिलीगुडी से जबकि एक अन्य फुटबालर रहीम नबी को उम्मीदवार बनाया जा रहा है। सारदा मामले में लंबे समये से जेल में बंद मदन मित्र को भी टिकट दिया जा रहा है। वे उत्तर 24 परगना जिले के कामरहाटी से ही चुनाव लडेंगे।

हाल ही में तृणमूल कांग्रेस से जुडे पूर्व माकपा नेता अब्दुल रज्जाक मोल्ला को भांगड से तथा सिद्दिकुल्ली चौधुरी को बर्दवान के मंगलकोट से टिकट दिया गया है।

उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि इस बार कुछ विधायकों को टिकट नहीं दिया जा रहा है जबकि कुछ विधायकों का केंद्र बदला गया है। बाली के विधायक सुल्तान सिंह तथा काशीपुर के विधायक केपी सिंह देव का टिकट काट दिया गया है।

जबकि तमलूक के विधायक व राज्य के मंत्री सौमेन महापात्र की सीट बदल दी गई है। उनके स्थान पर निर्वेद राय को तमलूक से उम्मीदवारी दी गई है। तृणमूल उम्मीदवारों के सूची में 45 महिला व 57 अल्पसंख्यक समुदाय से जुडे उम्मीदवारों का नाम शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here