ऐसा क्या हुआ कि कलक्टर ने उसे रात को कर दिया सस्पेंड

सबगुरु न्यूज उदयपुर। उदयपुर संभाग के बांसवाड़ा जिले में चल रहे ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के दौरान ही शहर में जहां-तहां गंदगी की स्थिति को जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद ने गंभीरता से लिया और सोमवार शाम को शहर के भ्रमण दौरान उन्होेंने सेक्टर-ए में गंदगी पाए जाने पर संबंधित सफाई निरीक्षक हेमंत भट्ट को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और हाथों-हाथ सफाई कार्मिकों को वापस बुलाकर सफाई करवाई।

सोमवार शाम कलक्टर ने सेक्टर-ए के तहत मोहन कॉलोनी व नई आबादी क्षेत्र का आकस्मिक निरीक्षण किया और यहां पर उन्होंने कुछ स्थानों पर गंदगी की स्थितियां पाई।

उन्होंने इस संबंध में नगरपरिषद के अधिकारियों से संपर्क करते हुए यहां पर नियुक्त सफाई निरीक्षक के संबंध में जानकारी ली और यहां नियुक्त सफाई निरीक्षक हेमंत भट्ट को कार्य में लापरवाही पाए जाने और पूर्व में दिए गए निर्देशों की अवहेलना का दोषी पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

उन्होंने सफाई निरीक्षक को निलंबित करने के बाद नगरपरिषद के अधिकारियों का यहां नियुक्त किए गए सफाई कार्मिकों को वापस बुलवाकर सफाई करवाने के निर्देश दिए।

गंदगी छोड़ी तो वापस बुलाया जाएगा

कलक्टर ने कहा कि यदि क्षेत्र विशेष में सफाई कार्मिकों द्वारा अपने निर्धारित सफाई कार्य को नहीं किया जाता है और यह बिंदु ध्यान में आ जाता है तो संबंधित कार्मिकों को रात को भी वापस बुलाकर सफाई करवाई जाएगी।