Home Breaking WhatsApp लेकर आया और नए मजेदार फीचर

WhatsApp लेकर आया और नए मजेदार फीचर

0
WhatsApp लेकर आया और नए मजेदार फीचर
WhatsApp Launch new features
WhatsApp Launch new features
WhatsApp Launch new features

नई दिल्ली। सबसे बड़ी मैसेजिंग सर्विस ऐप्लिकेशन WhatsApp अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए 2 नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। WhatsApp GIF भेजना और खोजना आसान बनाने जा रही है। इसके अलावा व्हाट्सऐप ने मीडिया शेयरिंग लिमिट को भी 10 की जगह 30 कर दिया है।

यह फीचर्स एंड्रॉइड यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप बीटा वर्जन 2.17.6 पर उपलब्ध हैं। iOS यूजर्स के लिए GIF सपोर्ट पिछले साल नवंबर में शुरू किया गया था।

iOS प्लेटफॉर्म पर आने के बाद से ही एंड्रॉइड पर भी जीआईएफ सपोर्ट आने के अनुमान लगाए जा रहे थे। अभी तक एंड्रॉइड यूजर्स GIF तभी भेज पाते थे जब वह उनके फोन में सेव हो, लेकिन अब एंड्रॉइड यूजर्स व्हाट्सऐप पर मिलने वाली Giphy लाइब्रेबी से ढूंढकर अपने दोस्तों को GIF भेज सकेंगे। यह नया GIF आईकन टैक्स्ट बार के पास इमोजी पर टैप करने पर मिलेगा।

नए फीचर्स के जरिए व्हाट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म को और ज्यादा सुविधाजनक बनाना चाहता है। iOS पर GIF को ना सिर्फ एडिट किया जा सकता है, बल्कि इमोजी, टैक्स्ट लिखने के साथ भेजने से पहले उसे छोटा भी किए जाने की सुविधा है। अब देखना यह होगा कि क्या एंड्रॉइड के लिए भी ऐसी सुविधा पेश की जाएगी या नहीं।

इसके अलावा WhatsApp ने मीडिया शेयरिंग लिमिट को 10 से बढ़ाकर 30 कर दिया है, जिसके बाद अब एक साथ बड़ी मात्रा में मीडिया फाइल्स शेयर की जा सकेंगी। अगर शेयरिंग की बात करें तो यूजर्स एक बार में ही ज्यादा से ज्यादा फोटो और वीडियोज शेयर करना चाहते हैं। इससे समय की बचत होगी। गूगल प्ले पर अपडेट आने के बाद यह सुविधाएं मिलने लगेंगी।

यह भी पढ़ें:

  1. यहां लगती हैं मोबाइल की मंडी, एप्पल, सैमसंग जैसे फ़ोन मिलते हैं मात्र 100 रूपए में!
  2. आइये जाने 2 मिनट में कैसे तोड़े किसी भी स्मार्टफोन का लॉक!