Home Delhi स्वाति मालीवाल के साथ केजरीवाल के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज

स्वाति मालीवाल के साथ केजरीवाल के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज

0
स्वाति मालीवाल के साथ केजरीवाल के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज
why name me in DCW FIR? not without PMs consent : arvind kejriwal
why name me in DCW FIR? not without PMs consent : arvind kejriwal
why name me in DCW FIR? not without PMs consent : arvind kejriwal

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार निरोधी शाखा (एसीबी) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एफआईआर दर्ज की है। दिल्ली महिला आयोग में 85 लोगों की नियुक्ति को लेकर उन्हें स्वाति मालीवाल के साथ भ्रष्टाचार के मामले में सहआरोपी बनाया गया है।

वहीं अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि यह एफआईआर उन्हीं के कहने पर हुई है। केजरीवाल ने एफआईआर में अपना नाम आने पर सवाल किया कि आखिर मेरा नाम एफआईआर में क्यों है?

मुख्यमंत्री का नाम अगर आया है तो इस बारे में बड़े लेवल पर चर्चा हुई होगी। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर हुआ होगा। इस पर डिटेल में चर्चा होनी चाहिए।

एफआईआर में मेरी भूमिका के बारे में कहीं कोई जिक्र नहीं किया गया है। लेकिन शिकायत की आखिरी लाइन में स्वाति मालिवाल के साथ मेरा नाम जरूर जोड़ दिया गया है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हम इस बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे। विधानसभा का एक विशेष सत्र बुलाएंगे और इस षड्यंत्र की पोल खोलेंगे। इसके पीछे जुड़ी सारी घटनाओं का जिक्र करेंगे।

महिला आयोग ने कुछ भी गलत नहीं किया है। उन्हें बताना होगा कि मुझे किस बात के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। केजरीवाल ने इसके अलावा किसी और मामले पर बात करने से इनकार कर दिया।

दरअसल इस मामले में एसीबी स्वाति मालीवाल के खिलाफ पहले ही एफआईआर दर्ज कर चुकी है। इससे पहले दिल्ली महिला आयोग में कर्मचारियों की भर्ती के मामले में एसीबी ने सोमवार को दूसरी बार डीसीडब्लयू में जाकर दस्तावेजों की छानबीन की थी और आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल से घंटों पूछताछ की थी और 27 सवालों की लिस्ट सौंपी थी।

एसीबी की यह कार्रवाई महिला आयोग की ही पूर्व अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह की शिकायत पर चल रही है। बरखा ने आरोप लगाया है कि स्वाति मालीवाल ने महिला आयोग में जरूरत से ज्यादा 85 लोग भर्ती किए। भर्ती करने में नियमों का पालन नहीं किया गया। भर्ती हुए लोगों में 90 फीसदी ‘आप’ के कार्यकर्ता हैं।