Home World Asia News भारत पाक के साथ करेगा हवाई संपर्क खत्म

भारत पाक के साथ करेगा हवाई संपर्क खत्म

0
भारत पाक के साथ करेगा हवाई संपर्क खत्म
Will air links with Pakistan over India
Will air links with Pakistan over India
Will air links with Pakistan over India

नई दिल्ली। उरी हमले के बाद भारत पाकिस्तान पर दबाव बढ़ाने की लगातार कोशिश कर रहा है। भारत पाक को अलग-थलग करने की तैयारी कर रहा है। ‘मोस्ट फेवर्ड नेशन’ का दर्जा वापस लेने की खबर के बाद अब यह जानकारी मिली है कि भारत अपने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के साथ हवाई संपर्क भी खत्म करने पर विचार कर रहा है।

उरी आतंकी हमले में अपने 18 जवानों को गवाने के बाद भारत अब इस्लामाबाद पर दबाव बनाना चाहता है। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय ने उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों से दोनों देशों के बीच हवाई संपर्क को लेकर डिटेल्स मांगी है। बता दें कि भारत ने आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया था लेकिन पाकिस्तान ने इससे साफ इनकार कर दिया था।

एविएशन मिनिस्ट्री के अधिकारी के अनुसार क्करूह्र ने यह जानकारी तीन दिन पहले मांगी थी. हालांकि क्करूह्र ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं दी है। इससे पहले भारत ने मंगलवार को कहा था कि वह नवंबर में इस्लामाबाद में होने वाले सार्क सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेगा। इसके बाद इस सम्मेलन को रद्द कर दिया गया।

बता दें कि उरी हमले के बाद से ही पाकिस्तान पर अटैक करने के लिए भारत ने कई सख्त कदम उठाने की तैयारी कर ली है। इसमें सिंधु नदी समझौते की समीक्षा भी शामिल है। साथ ही 26 सितंबर को भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में अपने भाषण के जरिए पाकिस्तान की काली करतूत दुनिया के सामने ला दी थी।