Home Headlines महिला हॉकी : बेलारूस को 1-0 से हरा सेमीफाइनल में भारत

महिला हॉकी : बेलारूस को 1-0 से हरा सेमीफाइनल में भारत

0
महिला हॉकी : बेलारूस को 1-0 से हरा सेमीफाइनल में भारत
women hockey league : india beats Belarus by 1-0 to enter semi finals
women hockey league : india beats Belarus by 1-0 to enter semi finals
women hockey league : india beats Belarus by 1-0 to enter semi finals

वेस्ट वेंकूवर। भारतीय सीनियर महिला हॉकी टीम ने उरूग्वे के खिलाफ धमाकेदार शूटआउट के बाद यहां महिला हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड टू में बेलारूस के खिलाफ 1-0 की लगातार दूसरी रोमांचक जीत दर्ज कर ली है। भारत ने इसी के साथ सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया है।

भारत ने वल्र्ड लीग के अपने दूसरे पूल ए मैच में वंदना कटारिया के 26वें मिनट में एकमात्र गोल की बदौलत बेलारूस को परास्त कर लगातार दूसरी जीत दर्ज की जिसकी बदौलत वह पूल ए में शीर्ष पर है और सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

उरूग्वे के खिलाफ शूटआउट में 4-2 की रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद ऊंचे मनोबल के साथ भारतीय महिलाओं ने बेलारूस के खिलाफ भी अपने अभियान की शुरूआत आक्रामकता के साथ की।

पहले क्वार्टर में दोनों ही टीमों ने पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन उसपर गोल नहीं कर सकीं। मैच के दूसरे क्वार्टर में भारत ने 21वें मिनट में ही अपना दूसरा पेनल्टी कार्नर हासिल किया।

भारत हालांकि इस बार भी मौके को भुना नहीं सका। लेकिन पिछले मैच की स्टार रहीं भारतीय गोलकीपर सविता ने बेलारूस के 22वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल के बेहतरीन प्रयास को बेकार कर विपक्षी टीम को बढ़त लेने से रोक दिया। लेकिन फिर 26वें मिनट में वंदना ने जबरदस्त मैदानी गोल दागते हुए भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। यह वंदना का टूर्नामेंट में दूसरा गोल भी है।

भारतीय टीम ने हाफटाइम में मिली इस बढ़त को फिर बरकरार रखा और अधिक आक्रामकता दिखाई। महिलाओं ने साथ ही बेलारूस के सर्किल में भी घुसने के प्रयास किये। तीसरे क्वार्टर में भारत ने एक और पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन उसे भी वह गोल में बदल नहीं सका।

वहीं बेलारूस ने बराबरी के प्रयास तेज करते हुए 58वें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल की। लेकिन इस बार भी सविता ने कमाल की डाइव के साथ विपक्षी टीम को बराबरी से रोका और भारत ने एकमात्र गोल के अंतर से मुकाबला जीत लिया।
भारतीय टीम का अब सेमीफाइनल में आठ अप्रेल को अगला मुकाबला होगा। विपक्षी टीम का फिलहाल फैसला नहीं हुआ है।