Home Latest news गर्मियों में स्किन का रखे पहले ध्यान!

गर्मियों में स्किन का रखे पहले ध्यान!

0
गर्मियों में स्किन का रखे पहले ध्यान!
be aware of taking care of skin in summer season
be aware of taking care of skin in summer season
be aware of taking care of skin in summer season

गर्मियां उबाल पर हैं ऐसे में घर से बहार निकलना आफत से कम नहीं हैं. लेकिन कई अपने जरुरी काम से बहार भी निकल रहे हैं तो इन बातों का ध्यान दे ताकि गर्मी में लगने वाली लू, त्वचा पर कालापन ना हो। इस मौसम में ऐसे करे अपने त्वचा की देखभाल।

क्यों कि इसी मौसम में शरीर में पानी की कमी ज्यादा देखने को मिलती हैं और पानी की कमी हमारे चेहरे पर बेरूखी छोड सकती हैं। त्वचा को पूरा पोषण गर्मी में नहीं मिल पाता। इसके लिए आप ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं। जिससे की त्वचा हाइड्रेट होगी और ग्लो करने लगेगी।

साथ ही गर्मियों के मौसम में घर से बाहर जा रहे हैं तो धूप से बचने के लिए पहले चेहरे और हाथों पर सनस्क्रीन लोशन लगाये। सनस्क्रीन खरीदने से पहले अपने स्किन टाइप के बारे में जरूर जान लें। प्राकृतिक सुन्दरता के लिए चेहरे पर पपीते के छिलके मलें। इससे त्वचा पर निखार आता है।

इसे अपने चेहरे पर 15 मिनट तक के लिए लगाएं रखें और फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इससे आपको राहत मिलेगी। गर्मियों के मौसम में मुंहासे होने की शिकायत अधिक रहती है। खास बात का ध्यान रखें और इस मौसम में ज्यादा गर्म चीजें यानी पेय पदार्थ जैसे चाय ,कॉफी आदि का सेवन कम से कम करें। इसके लिए आप चाहों तो ग्रीन टी पी सकते हैं।
ये भी पढ़े