Home Entertainment Bollywood किसी पाकिस्तानी कलाकार को फिल्म में नहीं लूंगा : करण जौहर

किसी पाकिस्तानी कलाकार को फिल्म में नहीं लूंगा : करण जौहर

0
किसी पाकिस्तानी कलाकार को फिल्म में नहीं लूंगा : करण जौहर
Children do not want to see big on film set: Karan
won't use pak actors anymore but unfair to target ae dil hai mushkil says Karan Johar
won’t use pak actors anymore but unfair to target ae dil hai mushkil says Karan Johar

नई दिल्ली। निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने मंगलवार को कहा कि उनके लिए देश सबसे पहले है और इसके अलावा उनके लिए कुछ भी मायने नहीं रखता। साथ ही कहा कि मैं किसी भी पाकिस्तानी कलाकार को नहीं लूंगा।

पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने को लेकर उपजे विवाद पर करण ने कहा कि बीते दो हफ्ते से इस बारे में बात हो रही है कि मैं चुप क्यों हूं। इसकी वजह यह है कि कुछ लोग यह वाकई मानने लगे हैं कि मैं राष्ट्रविरोधी हूं जिसकी वजह से मैं काफी परेशान हूं।

जम्मू और कश्मीर स्थित उरी में भारतीय सेना के आधार शिविर पर हुए हमले के बाद से ही यह मांग उठने लगी थी कि पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड या टीवी में बतौर कलाकार काम करने का मौका न दिया जाए।

उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा महसूस किया है कि राष्ट्रवाद को अभिव्यक्त करने का बेहतर रास्ता प्यार बांटना है जो मैने हमेशा मेरी फिल्मों और काम के जरिए करने की कोशिश की है।

उन्होंने कहा कि मैंने बीते साल सितंबर से दिसंबर के बीच अपनी फिल्म ऐ दिल है मुश्किल की शूटिंग की थी तो माहौल बहुत अलग था, परिस्थितियां भी अलग थीं।

कुक बनाने जा रहे हैं ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ पाना होगा असंभव

उस वक्त हमारी सरकार की ओर से भी पड़ोसी मुल्क के साथ शांतिपूर्ण रिश्तों को बरकरार रखने के प्रयास किए जा रहे थे और मैंने उस समय उम प्रयासों का सम्मान किया।

मैं सभी की भावनाओं का सम्मान करता हूं उन्होंने कहा कि मैं आज की भावनाओं का भी सम्मान करता हूं, मैं भावनाओं का इसलिए सम्मान कर रहा हूं क्योंकि मैं शर्म महसूस कर रहा हूं।

करण ने कहा कि मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं मौजूदा हालात में पड़ोसी मुल्क से किसी को फिल्म में नहीं लूंगा।

लेकिन मैं यह भी कहना चाहता हूं कि ‘ऐ दिल है मुश्किल’ फिल्म में करीब 300 से ज्यादा भारतीय लोगों का खून, पसीना और आंसू लगे हैं जो मेरे कर्मी दल में शामिल थे। उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं सोचता कि उन भारतीयों को किसी तरह की दिक्कत होना चाहिए।

https://www.sabguru.com/unfair-to-target-artists-priyanka-chopra-on-ban-on-pakistani-actors/

https://www.sabguru.com/alia-bhatt-enjoyed-playing-dj-in-ae-dil-hai-mushkil/

https://www.sabguru.com/cinema-owners-body-bans-pak-actors-fawad-khans-movie-trouble/