Home Lifestyle WORKING MOM तो ऐसे करें अपने बच्चे का डेवलपमेंट

WORKING MOM तो ऐसे करें अपने बच्चे का डेवलपमेंट

0
WORKING MOM  तो ऐसे करें अपने बच्चे का डेवलपमेंट
WORKING MOM TO DO DEVELOP YOUR CHILD DEVELOPMENT
WORKING MOM TO DO DEVELOP YOUR CHILD DEVELOPMENT

WORKING MOM TO DO DEVELOP YOUR CHILD DEVELOPMENT

ज्यादातर कामकाजी महिलाएं अपने बच्चे को नियमित समय नहीं दे पाती हैं जिसकों लेकर वो परेशान रहती है। लेकिन कुछ तरीके अपनाकर आप हर दिन बच्चे के साथ समय बिता सकती है।

– डिनर के समय परिवार के हर सदस्य से दिनभर की घटनाओं में से एक अच्छी और एक बुरी ख़बर सुनाने को कहें।  हर दिन डिनर तैयार करते समय बच्चे को अपने पास बुलाएं और उससे छोटे-छोटे काम कराएं।

– अगर कोई स्पेशल डिश बना रही हैं तो उसे बनाने का तरीक़ा और उसकी ख़ासियत बच्चे को बताएं। अगर बच्चे का मन खेलों में रमता है तो उसे रोज़ खेल जगत से जुड़ी ताज़ा ख़बरें बताने के लिए कहें।

HOT NEWS UPDATE : कैसे करे किसी लड़की को अपनी ओर आकर्षित || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

– हर दिन खाने के ‌बाद परिवार के एक सदस्य का नाम लॉटरी सिस्टम से हॉट सीट के लिए चुनें। हॉट सीट पर बैठ रहे सदस्य से बाक़ी लोग कुछ सवाल पूछेंगे सवाल ऐसे होने चाहिए जिनका जवाब ‘हां’ या ‘ना’ में नहीं दिया जा सकता हो।  अंत में होगा जोक्स सेशन। परिवार के सभी सदस्य एक-एक कर चुटकुला सुनाएंगे और सबसे अच्छा चुटकुला सुनानेवाले को अगले दिन मिलेगा तोहफ़ा।

Video:HOT NEWS UPDATE : इस APP की मदद से आप किसी का भी नंबर जान सकते है

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE