Home Rajasthan Ajmer साईकिल रैली निकालकर मनाया जाएगा विश्व पर्यावरण दिवस

साईकिल रैली निकालकर मनाया जाएगा विश्व पर्यावरण दिवस

0
साईकिल रैली निकालकर मनाया जाएगा विश्व पर्यावरण दिवस
World Environment Day 2017 : cycle rally by apna ajmer organization
World Environment Day 2017 : cycle rally by apna ajmer organization
World Environment Day 2017 : cycle rally by apna ajmer organization

अजमेर। अपना अजमेर संस्था की ओर से विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर 5 जून को पर्यावरण के प्रति जागरूकता के लिए साईकिल रैली का आयोजन किया जाएगा।

बुधवार को संस्था की बैठक में पर्यावरण मित्रों ने पर्यावरण दिवस को लेकर कार्यक्रम की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया। साइकिल रैली में अजमेर नगर निगम का सहयोग रहेगा।

सम्पर्क प्रमुख विनीत लोहिया ने बताया कि साईकिल रैली चौपाटी स्थित साईकिल स्टेण्ड से सुबह 7 बजे प्रारम्भ होगी। वैशाली नगर, रिजनल कॉलेज चौराहा, मित्तल हॉस्पिटल, महावीर कॉलोनी, ऋषि उद्यान, रामप्रसाद घाट, सुभाष उद्यान होते हुए बजरंगगढ़ स्थित विजय स्मारक पर सम्पन्न होगी। सभी प्रतिभागियों को अपनी स्वयं की साईकिल लेकर सुबह 6ः30 बजे आयोजन स्थल पर उपस्थित होना होगा।

इन संस्थाओं की रहेगी भागीदारी

साइकिल रैली में विभिन्न संस्थाओं के साथ-साथ स्कूली एवं महाविद्यालय, पुलिस, सीआरपीएफ, रेल्वे, खेलकूद संस्थाओं के सदस्य भाग लेंगे।

प्रतिभागियों को दिए जाएंगे मेडल

सूत्रधार कंवल प्रकाश ने बताया कि साईकिल रैली में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को अलग अलग वर्ग के अनुसार मेडल, साथ ही सभी प्रतिभागियों को एमपी नानकराम एण्ड कम्पनी की ओर से स्मृति चिन्ह के साथ प्रमाण पत्र भी भेंट किए जाएंगे।

व्हाटअप पर होगा रजिस्ट्रेशन

रैली में भाग लेने के इच्छुक प्रतिभागी अपना पंजीकरण व्हाटस्प के इन पांच नम्बरों के जरिये करा सकते हैं। 9829793705, 9352333808, 9413135393, 9352005517, 8875550555 अपना नाम, उम्र, मोबाईल नम्बर सेंड कर दें, कुछ देर में प्रतिभागी को रिप्लाई में रजिस्ट्रेशन का टोकन नम्बर उसके मोबाईल पर भेज दिया जाएगा।

समितियां बनाई गई

व्यवस्था समिति में उमेश गर्ग, महेश लखन, पंकज पंचोरी, अंकुर मित्तल, राजेन्द्र गांधी, मोहन तुलस्यानी व गोपाल अहिर व अन्य को जोड़ा गया है। सिविल डिफेंस द्वारा मार्गो में पूरी व्यवस्थाएं देखेंगी।