Home Business शियोमी स्मार्टफोन की बिक्री पर भारत में रोक

शियोमी स्मार्टफोन की बिक्री पर भारत में रोक

0
xiaomi banned from selling, importing phone in india
xiaomi banned from selling, importing phone in india

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने चीन की मोबाइल बनाने वाली कंपनी शियोमी की भारत में स्मार्टफोन की बिक्री पर एरिक्सन की पेंटेंट उल्लंघन संबंधी शिकायत के बाद रोक लगा दी है। इसके साथ ही न्यायालय ने ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट को भी भारत में यह फोन बेचने पर पाबंदी लगा दी है।

हाईकोर्ट ने इस आदेश के तहत एरिक्सन की मोबाइल तकनीक के पेटेंट का उल्लंघन करने वाले उपकरण न तो बनाए जा सकेंगे और न ही बेचे जा सकेंगे। न्यायालय ने शिकायतकर्ता एरिक्सन की दलीलों से संतुष्ट होकर कहा कि वह अस्थायीरूप से शियोमी हैंडसेट की बिक्री पर रोक लगाने का आदेश दे रही है। इसके साथ ही अदालत ने शियोमी और फ्लिपकार्ट को समन जारी कर अपने जवाब प्रस्तुत करने को कहा है।

इस हलफनामें में अब तक भारत में बेचे गए डिवाइसों की संख्या देने को कहा गया है और भारत में बिक्री से प्राप्त कमाई के राजस्व को भी बताने को कहा गया है। वहीं अदालत ने कस्टम अधिकारियों को भी इसके आयात को रोकने के आदेश दिए हैं।

शियोमी ने जुलाई 2014 में अपने हैंडसेट की बिक्री भारत में शुरू की थी इस दौरान उसने अपना सबसे पहला स्मार्टफोन एमआई3 पेश किया था। यह स्मार्टफोन बहुत पसंद किया गया जिसका स्टॉक कुछ ही सेकंडों में खत्म हो गया था। वहीं कंपनी अपने अन्य संस्करण पेश करने की योजना बना रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here