Home Breaking आजम के विवादित बोल, गोरक्षपीठाधीश्वर को दी शादी करने की सलाह

आजम के विवादित बोल, गोरक्षपीठाधीश्वर को दी शादी करने की सलाह

0
आजम के विवादित बोल, गोरक्षपीठाधीश्वर को दी शादी करने की सलाह
yogi adityanath 'frustrated' should get married and prove his masculinity saya azam khan
yogi adityanath 'frustrated' should get married and prove his masculinity saya azam khan
yogi adityanath ‘frustrated’ should get married and prove his masculinity saya azam khan

गोरखपुर। अपने बयानों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहने वाले उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ काबीना मंत्री मुहमद आजम खान एक और बयान को लेकर विवाद में घिर गए हैं। खान ने साधु संतों को ‘कुंठित’ बताते हुए गोरक्षपीठाधीश्वर भाजपा सांसद आदित्यनाथ को शादी करने की सलाह दे डाली।

आदित्यनाथ ने इस पर पलटवार करते हुए कहा है कि इस तरह की अनर्गल बातों से खान के मानसिक स्तर का पता लगता है और वह ऐसे व्यक्ति को कोई अहमियत नहीं देना चाहते। उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को खान को बर्खास्त करने की सलाह भी दी।

खान ने मंगलवार रात एक मुशायरा कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पहले तो योगी आदित्यनाथ शादी करें और अपना मर्द होना साबित करें। उन्होंने यह जवाब इस सवाल पर दिया कि वह गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के गढ़ में हैं और क्या प्यार मुहब्बत के जरिये उनसे अपने रिश्तों की तली को खत्म करेंगे।

यह पूछे जाने पर कि अगर आदित्यनाथ के बारे में उनकी टिप्पणी को सही मान लिया जाए तो क्या साधु संत लोग मर्द नहीं हैं, खान ने कहा कि वे फ्रस्ट्रेटेड कुंठित हैं। खान ने भाजपा सांसद साक्षी महाराज द्वारा मुसलमानों में तलाक की व्यवस्था खत्म करने के कथित बयान पर कहा कि जिस व्यक्ति पर खुद बलात्कार का आरोप लग चुका हो, उसके बारे में कोई बात ना की जाए।

दूसरी ओर, आदित्यनाथ ने खान के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि खान विभिन्न संवैधानिक संस्थाओं और देश की समृद्ध संत परंपरा के बारे में अनर्गल बातें कर रहे हैं। इससे उनके गिरे हुए मानसिक स्तर का पता लगता है।

गोरक्षपीठाधीश्वर ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को खान को बर्खास्त करने की सलाह देते हुए आगाह किया कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो जनता उन्हें ठीक कर देगी। उन्होंने कहा कि वह ऐसे व्यक्ति को कोई महत्व नहीं देना चाहते। इस बीच, खा की टिप्पणी को लेकर गोरखपुर में हिन्दूवादी संगठनों तथा भाजपा के कुछ आनुषांगिक संगठनों ने उनका पुतला जलाया और विरोध प्रदर्शन किया।