Home Latest news भारत में भी आप भूतिया टूरिज्म का लुफ्त उठा सकते है

भारत में भी आप भूतिया टूरिज्म का लुफ्त उठा सकते है

0
भारत में भी आप भूतिया टूरिज्म का लुफ्त उठा सकते है
You can also take advantage of ghostly tourism in India

You can also take advantage of ghostly tourism in India

सबगुरु न्यूज़: अगर आप भी स्पूकी टूरिज्म यानी भूतिया टूरिज्म का शौक रखते हैं और इसके लिए आप विदेश जाते हैं तो अब आप एक बार उत्तराखंड जरुर घूमकर आईए। अब उत्तराखंड सरकार भी अमेरिका और इंग्लैंड जैसे देशों की तर्ज पर ऐसे भूतिया इलाकों को देख रही है|

जिससे भारत में भी लोग स्पूकी टूरिज्म का लुफ्त उठा सकें। इसके लिए मसूरी व अन्य इलाकों के भूतिया भवनों को चिह्नित किया जा रहा है। इसमें मसूरी का देहर माइंस और चंपावत का एबोट चर्च भी शामिल है।

अक्षय कुमार का पानी में स्टंट नहीं देखा होगा अभी देखें

त्रिवेंद्र सरकार उत्तराखंड टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए स्पूकी टूरिज्म शुरू करने वाली है। इस मामले में राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज कहते हैं कि प्रदेश भर में कई जगह ऐसी हैं जो दिखने में भूतिया हैं और इन से कई भूतिया किस्से भी सुनने को मिलते हैं। ऐसे में इन विभिन्न इलाकों में स्पूकी टूरिज्म की काफी संभावनाएं हैं।

यह हैं दुनिया की सबसे खूबसुरत लड़की, अकेले में देखें यह वीडियो

देहर माइंस, एबोट चर्च व मसूरी स्थित एक होटल कुछ ऐसी ही जगहें हैं जिन्हें सरकार स्पूकी टूरिज्म के लिए इस्तेमाल कर सकती है। स्पूकी टूरिज्म के लिए पर्यटन अधिकारी ऐसी ही इमारतों की तलाश रहे हैं जो काफी पुरानी हैं और बहुत समय से इस्तेमाल न होने के कारण यह सभी इमारतें जर्जर और सुनसान हो गई हैं।

इस तरह मांगे लड़की से नंबर, वो ना नहीं कह पाएगी

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE