Home Health WOW अंगूर और रेड वाइन के फायदे जान आप हो जाएंगे हैरान

WOW अंगूर और रेड वाइन के फायदे जान आप हो जाएंगे हैरान

0
WOW अंगूर और रेड वाइन के फायदे जान आप हो जाएंगे हैरान
You will be surprised by the benefits of grapes and red wine

You will be surprised by the benefits of grapes and red wine

सबगुरु न्यूज़:  रेड वाइन और अंगूर का इस्तेमाल क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज (सीओपीडी) और कान के संक्रमण को घटा सकता है। एक नए स्टडी में यह बात सामने आई है। स्टडी के निष्कर्ष पत्रिका ‘जर्नल साइंचटिफिट रिपोर्ट्स’ में प्रकाशित हुए हैं।

फास्टफूड बदल सकता है आपकी जीवनशैली

इसमें रिसवराट्राल की पहचान की गई है। यह एक एलिमेंट है, जो नेचुरली कुछ प्लांट फूड, जैसे अंगूर में पाया जाता है। यह एयरवेज की सूजन संबंधी बीमारियों को घटा सकता और रोगजनक बैकटीरिया द्वारा होने वाले सूजन पर काबू कर सकता है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: GOD OF CRICKET के लिए सबसे बेहतरीन स्पीच

नतीजे बताते हैं कि यह यौगिक सेहत के लिए फायदेमंद है और नए, प्रभावी सूजन विरोधी उपचार कारकों को विकसित करने में इस्तेमाल किया जा सकता है। जॉर्जिया स्टेट विश्वविद्यालय के शोधकर्ता जियान-डोंग ली ने कहा कि, हमने रेड वाइन और अंगूर में एक महत्वपूर्ण घटक देखा है, जिसे रिसवराट्राल कहते हैं यह सूजन को दबा देता है।

पिता जल्दी बनने की चाहत रखने वाले करें ये उपाय

शोधकर्ताओ ने पाया कि रिसवराट्राल एक प्रमुख बैकटीरिया रोगवाहक जो ओटिटिस मीडिया और सीओपीडी की वजह को दबा देता है। रिसवराट्राल पॉलिफिनाल के एक समूह का यौगिक है, जो एक एंटीआक्सिीडेंट की तरह काम करता है। यह शरीर को होने वाले नुकसान से बचाता है।

बियर पीने के स्‍वास्‍थ्‍य लाभ जानकर आप हो जाएंगे हैरान

इसे लंबे समय से सूजन सहित कई बीमारियों का चिकित्सकीय एजेंट माना जाता है। अध्ययन में रिसवराट्राल को एक प्रमुख श्वसन रोगजनक नानटाइपिएबल हीमोफिलस इन्फलुएंजा (एनटीएचआई) के कारण हुए सूजन को रोकने में प्रभावी पाया गया।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: टीम इंडिया का सबसे तेज गेंदबाज

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE