Home UP Allahabad प्रेमी युगल ने ट्रेन से कटकर की आत्महत्या, रिश्ते में थे भाई-बहन

प्रेमी युगल ने ट्रेन से कटकर की आत्महत्या, रिश्ते में थे भाई-बहन

0
प्रेमी युगल ने ट्रेन से कटकर की आत्महत्या, रिश्ते में थे भाई-बहन
young couple commits suicide by jumping in front of train in allahabad
young couple commits suicide by jumping in front of train in allahabad
young couple commits suicide by jumping in front of train in allahabad

इलाहाबाद। जिले के माण्डा थानान्तर्गत दिघिया पुलिस चैकी के समीप बुधवार की सुबह एक प्रेमी-प्रेमिका ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। रिस्ता ऐसा कि समाज को कत्ताई स्वीकार नहीं हो सका और उन्हें आत्महत्या ही अन्तिम रास्ता दिखाई दिया।

 


प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के मेजा थाना क्षेत्र के छतवा गांव के निवासी मानिक चन्द्र यादव का 20वर्षीय बेटा महेन्द्र यादव का परिवार के ही रिश्ते में चाचा लगने वाले हरिश्चन्द्र यादव की बेटी सरिता से कब प्रेम हो गया। किसी को इसकी भनक नहीं लगने पाई।

 

दोनों का प्रेम इस तरह दिवाना हो गया कि दोनों एक दूसरे के संग जीने-मरने की कसमें खा ली। उनके प्रेम की कहानी गांव में चर्चा का विषय बन गया। मामले की जानकारी परिवार के लोगों तक पहुंची तो परिवार के लोग दोनों पर दबाव लगाने लगे। लेकिन दिवानगी काफी आगे बढ़ चुकी थी।

 

चर्चा यहां तक है कि सरिता इस दौरान गर्भवती हो गयी। दोनों एक साथ रहने एवं शादी करने का परिवार पर दबाव बनाने लगे। लेकिन परिवार के लोगों ने विरोध शुरू कर दिया।


बताया जा रहा है कि रिश्ते में प्रेमी व प्रेमिका रिस्ता भाई-बहन का था, जो समाज एक पवित्र बन्धन माना जाता है। प्रेम ऐसा जो भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को कलंकित कर देता। बुधवार की भोर दोनों घर से कब निकले और किसी को पता नहीं चल पाया।

 

मांडा थाना क्षेत्र के दिघिया पुलिस चैकी के समीप पहुंचे और सामने आ रही ट्रेन के आगे दोनों कूदकर आत्महत्या कर ली। युवक-युवती को ट्रेन से कटकर मरने की जानकारी होते ही वहां भीड़-जमा हो गयी। कुछ देर तक दोनों की पहचान नहीं हो पायी। हालांकि सूचना पर माण्डा थाने की पुलिस पहुंची और दोनों के शव को कब्जे में लेकर उनकी पहचान कराने का प्रयास शुरू कर दिया।

 

इस बीच खबर मिलते ही दोनों के परिवार के लोग भी वहां पहुंचे। दोनों को शव देखते ही परिवार के लोग आवाक रह गये। थाने की सूचना पर आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दोनों के शव का पंचनामा करके अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया।

 


पुलिस सूत्रों की माने तो रिश्ते में युवक-युवती चचेरे भाई बहन थे लेकिन कब दोनों अगाढ़ प्रेम हो गया। परिवार के लोगों को इसकी भनक नहीं लग सकी। हालांकि जब पता चला तो काफी देर हो चुकी थी।

 

हालांकि दोनों एक दूसरे से शादी करने के लिए तैयार थे, लेकिन समाज में लोक-लाज के चलते परिवार के लोग विरोध कर रहे थे। जब दोनों को कोई रास्ता नहीं दिखा तो आत्महत्या का अन्तिम रास्ता चुना। हालांकि खबर लिखे जाने तक इस सम्बन्ध में पूर्ण जानकारी नहीं मिल पायी थी।