Home India City News भदोही में पूरी तैयारी कर चलती ट्रेन के आगे कूदा युवक

भदोही में पूरी तैयारी कर चलती ट्रेन के आगे कूदा युवक

0
भदोही में पूरी तैयारी कर चलती ट्रेन के आगे कूदा युवक
youth commits suicide by jumping in front of moving train in Bhadohi
youth commits suicide by jumping in front of moving train in Bhadohi
youth commits suicide by jumping in front of moving train in Bhadohi

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक युवक आत्महत्या की पूरी तैयारी कर मंडुवाडीह से नई दिल्ली जा रही ट्रेन के सामने कूद गया। युवक ने आत्महत्या से पहले कागज के एक टुकड़े पर परिजनों के मोबाइल नंबर और मतदाता पहचानपत्र जेब में रख लिया था।

पुलिस और ग्रामीणों ने परिजनों को युवक की मौत की सूचना दी। यह घटना शनिवार की सुबह तकरीबन 10:45 बजे सरायजगदीश और जंगीगंज हाल्ट स्टेशनों के मध्य मेलौना गांव में हुई। मृतक की पहचान उसकी जेब में मिले पुर्जे और मतदाता पहचानपत्र से की गई।

इलाहाबाद जिले के हंडिया कोतवाली के गुंदौरा गांव निवासी श्यामधर पाल (32) मंडुवाडीह से नई दिल्ली जा रही ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। बाद में पुलिस ने उसकी जेब से एक पुर्जा और पहचानपत्र बरामद किया।

उसकी शिनाख्त पहचानपत्र के आधार पर हुई। परिजनों को मोबाइल के जरिए घटना की जानकारी दी गई। उसने पुर्जे में बड़े पिता, पत्नी, मामा, घर और दोनों भाइयों के मोबाइल नंबर लिखे थे।

बड़े पिता जगतधारी पाल से जब इस संबंध में बात की गई, तो उन्होंने बताया कि युवक की दिमागी हालत खराब थी। उसका इलाज इलाहाबाद से चल रहा था। इसके लिए खेत भी गिरवी रखना पड़ा, जिसकी वजह से परिवार की माली हालत एकदम खराब हो चुकी है। उनके अनुसार लोग भोजन तक को मोहताज हैं।

परिवार के लोग शुक्रवार को पड़ोस से गई बारात में गए थे। सुबह श्यामधर दवा खरीदने के लिए निकला था। बाद में यहां आकर उसने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर लिया। उसकी शादी छह साल पूर्व इलाबाहाद की रहने वाली चांदनी से हुई थी। उसके दो बच्चे हैं।

पिता की माली हालत ठीक नहीं है, वह घर पर खेती करते हैं। वहीं एक सवाल बार-बार कौंधता है कि दिमागी रूप से कमजोर व्यक्ति मौत के पहले इतनी सुनियोजित तैयारी कैसे कर सकता है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।