नगर निगम जयपुर हैरिटेज का स्वास्थ्य निरीक्षक 40000, सरपंच 25000 रूपए रिश्वत लेते अरेस्ट

जयपुर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने नगर निगम जयपुर हैरिटेज के स्वास्थ्य निरीक्षक विक्रम बीवाल को 40 हजार रूपए एवं उदयपुर जिले में गिर्वा तहसील के उमरडा सरपंच हीरालाल को 25 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

ब्यूरो सूत्रों के अनुसार उदयपुर जिले में गिर्वा पंचायत समिति के उमरडा सरपंच ने परिवादी से उसकी स्वयं की जमीन पर उद्योग लगाने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने की एवज में 25 हजार रूपए की रिश्वत ली। इसी दौरान ब्यूरो टीम ने उसे दबोच लिया।

इसी प्रकार जयपुर नगर निगम हैरिटेज में स्वास्थ्य निरीक्षक विक्रम बीवाल और सफाई कर्मचारी विनोद कुमार द्वारा परिवादी की माताजी की पेंशन स्वीकृत करने की एवज में डेढ लाख रूपए की रिश्वत मांगी थी। शिकायत का सत्यापन करने के बाद आज ट्रैप की कार्यवाही करते हुए आरोपी स्वास्थ्य निरीक्षक को 40 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

एक अन्य प्रकरण में ब्यूरो ने खैरथल तिजारा में मुण्डावर तहसील के रानोठ हल्का पटवारी मनोज कुमार को परिवादी से उसकी भूमि का नामान्तरण दर्ज करने की एवज में 20 हजार रूपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

20 हजार रूपए की रिश्वत लेते पटवारी को दबोचा

अलवर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने खैरथल तिजारा जिले के मुंडावर में रानौठ हल्का पटवारी मनोज कुमार को आज बीस हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीयूष दीक्षित ने बताया कि रानौठ निवासी परिवादी सुंदर लाल ने 21 फरवरी को एक परिवाद दिया है कि उसकी पत्नी की चार बिस्वा जमीन का नामांतरण खोलना है जिसकी एवज में हल्का पटवारी मनोज कुमार 30 हजार रूपए की मांग कर रहा है, लेकिन सौदा 20 हजार रूपए तय हुआ।

ब्यूरो टीम ने इस शिकायत का सत्यापन के बाद गुरूवार को ट्रैप की कार्यवाही की गई। जिसमें हल्का पटवारी मनोज कुमार को बीस हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पटवारी से संबंधित पत्रावली जप्त कर ली है और इसके घर की सर्च की जा रही है। आरोपी पटवारी को 23 फरवरी को अदालत में पेश किया जाएगा।