Home India City News भाजपा के सामने चुनौती रहे हैं हनुमान बेनीवाल

भाजपा के सामने चुनौती रहे हैं हनुमान बेनीवाल

0
political person
hanuman beniwal is powerful political person in nagaur

नागौर। हनुमान बेनीवाल राजस्थान की राजनीति मे एक किसान और संघर्षशील नेता के रूप मे माना जाता है। नागौर जिले की सभी सीटे भाजपा के पास होते हुए भी विधानसभा क्षेत्र खीवसर मे बेनीवाल ने कब्जा बरकरार रखा। मोदी लहर के चलते काँग्रेस सभी जगह से हार गई पर वो लहर बेनीवाल पर असर नहीं कर पाई।…

विधानसभा सत्र के दौरान सबसे अधिक किसान और मजदूर लोगो के हितो के लिए हनुमान बेनीवाल ने मुद्दे उठाए साथ ही सबसे सक्रिय विधायकों मे अपना नाम दर्ज करवाया। खुद बेनीवाल के क्षेत्र खीवसर मे नरेंद्र मोदी की सभा हुई पर चुनाव के बाद परिणाम मे भाजपा पिछड़ कर तीसरे स्थान पर चली गई। अपने क्षेत्र मे बेनीवाल सब लोगो के बीच पड़ी पकड़ रखते है, किसान वर्ग के लिए बेनीवाल ने पिछले दिनो लगातार धरना भी दिया था अंत मे सरकार को झुककर उनकी मांगे माननी पड़ी थी।

किसानो के लिए बेनीवाल सड़क से लेकर विधानसभा तक आंदोलन करते रहते है। अपने क्षेत्र के अलावा भी राजस्थान मे जाटो के अनेक कार्यकर्मों मे बेनीवाल हिस्सा लेते रहते है। सोशल मीडिया मे बेनीवाल अब अपनी पकड़ मजबूत करते जा रहे है खासकर युवाओ मे बेनीवाल को लेकर काफी जोश नजर आ रहा है वर्तमान समय मे बेनीवाल के पेज पर 12,000 से अधिक लाइकस है। बेनीवाल वर्तमान भाजपा सरकार पर कड़े प्रहार करने मे भी सिरमौर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here