Home India City News सिरोही जिले में मूसलाधार बारिश, जीवन अस्त व्यस्त

सिरोही जिले में मूसलाधार बारिश, जीवन अस्त व्यस्त

0
माउंट आबू मे धुन्ध और बारिश
माउंट आबू मे धुन्ध और बारिश

सिरोही। मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार सिरोही जिले में बुधवार सवेरे अधिकांश इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई। इससे कई निचले इलाकों में पानी भर गया। सिरोही, आबूरोड, माउण्ट आबू, रेवदर, शिवगंज, पिण्डवाडा, मंडार समेत संपूर्ण जिले में रात से ही बादल छाए रहे। सिरोही मे दो घंटे मे ही दो इंच बारिश हो गयी…

बुधवार सवेरे करीब आठ बजे सिरोही में मूसलाधार बारिश शुरू हो गई, तो आबूरोड में सवेरे छह बजे  बूंदाबांदी के बाद बारिश शुरू हुई। अमूमन यही स्थिति पूरे जिले की रही। उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग पहले ही बुधवार दोपहर तक सिरोही में भारी बारिष की चेतावनी दे चुका है। बादल, धुंध और तेज बौछारों के कारण नजारे भी धुंधलाए हुए हैं।

जिला नियंत्रण कक्ष के अनुसार पिछले चैबीस घंटों में सिरोही में 31, शिवगंज में 32.8, रेवदर में36, पिण्डवाडा में 60, आबूरोड में 36, माउण्ट आबू मे 42 मिलींमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है।

इस बारिश के बावजूद सिरोही के पेयजल के प्रमुख स्रोत अणगौर बांध में पानी की संतोषजनक आवक नहंी हो पाई है। जल संसाधन विभाग के अनुसार टोकरा बांध में ही दो घंटे में दो फीट पानी की आवक हो गई है।

माउण्ट आबू में धुंध
बारिश ने माउण्ट आबू की वादियों को और भी खूबसूरत बना दिया है। पहाडियों पर छाई हरियाली, बहते हुए झरने और धुंध ने माहौल को और भी आकर्ष क बना दिया है। मौसम का आनन्द लेने के लिए पर्यटकों की आवाजाही अभी भी जारी है। पर्यटक भी यहां बारिश का आनन्द ले रहे  हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here