Home Breaking सुप्रीम कोर्ट के बाहर पटाखे चलाकर जताया विरोध, 14 लोग अरेस्ट

सुप्रीम कोर्ट के बाहर पटाखे चलाकर जताया विरोध, 14 लोग अरेस्ट

0
सुप्रीम कोर्ट के बाहर पटाखे चलाकर जताया विरोध, 14 लोग अरेस्ट
14 people arrested for bursting crackers outside Supreme Court as protest
14 people arrested for bursting crackers outside Supreme Court as protest
14 people arrested for bursting crackers outside Supreme Court as protest

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट द्वारा पटाखों की ब्रिकी पर प्रतिबंध लगाये जाने के खिलाफ मंगलवार को लोग सड़क पर उतर आए। यहां सुप्रीम कोर्ट के गेट नंबर डी के सामने धरना देने के लिए पहुंचे लोगों ने पटाखे भी चलाए।

मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन महिलाओं समेत चौदह लोगों को हिरासत में ले लिया। इनके खिलाफ तिलक मार्ग थाना पुलिस ने डीपी एक्ट के तहत कार्रवाई की और फिर सभी को छोड़ दिया।

नई दिल्ली जिले के डीसीपी बीके सिंह के अनुसार मंगलवार शाम सुप्रीम कोर्ट के बाहर कुछ लोगों द्वारा पटाखा चलाने की सूचना मिली थी। उसके बाद पुलिस ने सबको हिरासत में ले लिया। इधर इकट्ठा हुए लोग आजाद हिन्द फौज से जुड़े हुए हैं, जिसका नेतृत्व सतपाल मल्होत्रा कर रहे थे।

1200 किलो पटाखे जब्त, 29 अरेस्ट

सुप्रीम कोर्ट ने भले ही दिल्ली में दीपावली के मौके पर पटाखे बेचने पर पाबंदी लगा रखी हो लेकिन दिल्ली में अभी भी दुकानदार पटाखे बेच रहे है। इन दुकानदारों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब 1241 किलोग्राम पटाखे जब्त किया। 29 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए इन दुकानदारों को गिरफ्तार भी किया।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मधुर वर्मा के अनुसार दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी की। इन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार किया। उत्तरी जिले में आठ दुकानदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया। उनके पास से करीब 133 किलो पटाखे बरामद हुए।

उत्तरी पश्चिमी जिले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर करीब 36 किलो पटाखे बरामद किये गये। पश्चिमी जिले में एक दुकानदार को गिरफ्तार किया गया जिसके पास से 104 किलो पटाखे बरामद हुए। साउथ वेस्ट जिले में करीब 368 किलो पटाखे जब्त हुए और दो दुकानदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार किया गया।

बाहरी जिले में तीन, साउथ ईस्ट में एक, रोहिणी जिले में सात, मध्य जिले में दो और पूर्वी जिले में दो दुकानदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इन सभी को गिरफ्तार किया गया। साउथ जिले में करीब 67 किलो, साउथ ईस्ट में दस किलो, रोहिणी में 344 किलो, सेंट्रल दिल्ली में 37 किलो और ईस्ट जिले में 142 किलो पटाखे जब्त किए गए।