Home India City News साली का शारीरिक शोषण, गर्भवती होने पर जलाकर मारने का आरोप

साली का शारीरिक शोषण, गर्भवती होने पर जलाकर मारने का आरोप

0
साली का शारीरिक शोषण, गर्भवती होने पर जलाकर मारने का आरोप
18 year girl burned herself after getting pregnant following rape sister's husband
18 year girl burned herself after getting pregnant following rape sister's husband
18 year girl burned herself after getting pregnant following rape sister’s husband

कानपुर। बिठूर थाना क्षेत्र में रिश्तों को कंलकित करने वाला वाक्या सामने आया है। जहां गर्भवती बहन की देखरेख में घर आईं साली के साथ जीजा ने शारीरिक शोषण किया।

आरोप है कि इस बीच साली भी गर्भवती हो गई। बदनामी के डर से साली ने आग लगा आत्महत्या कर ली। फिलहाल मृतक युवती के पिता ने दामाद पर जलाकर मारने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

पनकी पड़ाव में रहने वाले रामबाबू ने चार साल पहले बेटी सपना बिठूर के पारा गांव में रहने वाले सर्वेश से शादी की थी। इन दिनों बेटी सपना गर्भवती है। उसकी देखरेख के लिए रामबाबू ने छोटी बेटी व हाईस्कूल की छात्रा रूपा (18) को दामाद के घर डेढ़ माह पूर्व भेज दिया।

इस बीच घर आई साली के साथ जीजा ने जबरन कई बार शारीरिक शोषण किया। जिसके चलते वह भी गर्भवती हो गई। गर्भवती होने की जानकारी होने पर  आज युवती ने जीजा के घर में केरोसिन डालकर आग लगा ली। आवाज सुनकर पहुंचे परिजनों ने किसी तरह से आग बुझाई और बिना पुलिस को बताए अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बेटी की मौत की सूचना पर पहुंचे पिता ने दामाद पर जलाकर मारने का आरोप लगाया है। इस बीच किसी ने बिठूर इंस्पेक्टर संजय मिश्रा को युवती को जलाकर मारने की सूचना दे दी। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर फोर्स के साथ पहुंच गए और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेज दिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि मृतक युवती के पिता ने दामाद पर जलाकर मारने का आरोप लगाया है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

क्षेत्रीय लोगों ने भी जताया शक

घटना को लेकर इलाके में भी चर्चाओं गर्म हो गई। सर्वेश के घर में महीनों से रूकी साली से करीबियों की तरह-तरह की बातें कर रहे थे। लोगों की माने तो सर्वेश गर्भवती पत्नी के बजाए साली की ख्याल रखता था। जिसके चलते उसकी पत्नी व परिजनों से भी नोकझोक हो रही थी। घटना के बाद साली से जीजा के अनैतिक संबंधों का शक यकीन में बदलता दिख रहा है।

घटना के बाद से जीजा हुआ फरार

साली की मौत की जानकारी होते ही जीजा सर्वेश शव को छोड़कर भाग खड़ा हुआ। इंस्पेक्टर संजय मिश्रा ने बताया कि मृतक के पिता ने दामाद पर आरोप लगाया है। आरोपी दामाद फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

हत्या या आत्महत्या

पारा गांव में रहने वाले सर्वेश के घर में साली की आग लगने से मौत की घटना ने कई सवालों खड़े कर दिए हैं। इनमें सबसे बड़ा सवाल हत्या और आत्महत्या का है। जहां जीजा के परिजन युवती के खुद आग लगा आत्महत्या करने की बात कह रहे है। वहीं मृतक युवती का पिता दामाद पर बेटी को जलाकर मारने का आरोप लगा रहा है। पुलिस के लिए भी आरोप लगाने के बाद घटना हत्या और आत्महत्या के बीच का बिन्दु जांच का विषय बन गई है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इन सभी सवालों से पर्दा उठने की उम्मीद जताई जा रही है।