Home India City News बेकाबू स्कार्पियो की टक्कर से 5 की मौत, आठ घंटे से लगा जाम

बेकाबू स्कार्पियो की टक्कर से 5 की मौत, आठ घंटे से लगा जाम

0
बेकाबू स्कार्पियो की टक्कर से 5 की मौत, आठ घंटे से लगा जाम
4 killed as scorpio hist tata magic in mirzapur
4 killed as scorpio hist tata magic in mirzapur
4 killed as scorpio hist tata magic in mirzapur

मिर्जापुर। जिले के जिगना थानान्तर्गत जिगना रेलवे ओवर व्रिज के समीप सोमवार की भोर में बेकाबू स्कार्पियों की टक्कर से पांच लोगों की लोगों की मौत हो गई। हादसे में चार लोग घायल हुए है। आक्राशित लोगों ने शव रखकर चक्का जाम लगा दिया।

हादसे में ज्ञानचंद 45 वर्ष राम सनेही निवासी नकटा थाना विन्ध्याचल, धर्मराज 42 वर्ष पुत्र रामप्यारे विंद, राजेश 23 वर्ष रामबली निवासी सीकरा थाना विंध्याचल, गौरव 19 वर्ष गिरजा यादव व उमा शंकर 35 वर्ष प्रभुनाथ निवासी चरेडू चौखठा थाना जिगना की मौत हो गई।

आक्रोशितों ने मृतकों के शव को सड़क पर रख कर चक्का जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर गुलाब चंद राम से क्षेत्राधिकारी ने भीड़ को काबू में करने के लिये कई थानों सहित पीएसी बल को लगा दिया है। आक्रोशित मुआवजे की मांग को लेकर जिलाधिकारी को मौके बुलाने के लिए जिद पर अड़े रहे।

घटना के आठ घंटे के बाद भी जाम लगा हुआ है। घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि सोमवार की भोर में मालाफूल का व्यवसाय करने वाले स्थानीय लोग एक मैजिक वाहन पर अपने फूलों को लाद कर उसे बेचने के लिए इलाहाबाद जाने को तैयार थे।

लेकिन मैजिक के स्टार्ट न होने पर लोग उसे स्टार्ट करने के लिए पीछे से धक्का दे रहे थे। इस बीच शक्तिनगर से लखनऊ को जा रही एक बेकाबू स्कार्पियों ने मैजिक को धक्का दे रहे लोगों को कुचलते हुए मैजिक वाहन से जा भिडी़।

टक्कर इतनी तेज थी कि घटना स्थल पर ही तीन मालाफूल कारोबारियों की मौत हो गयी। जबकि हादसे में घायलो जब मंडलीय चिकित्सालय ले जाया गया तो वहां चिकित्सकों ने दो और घायलों को मृत घेषित कर दिया।

अन्य घायलों में रविन्दर, फागू, दिनेश और राहूल उपचार के लिए भर्ती है। घटना की सूचना पर जिलाधिकारी कंचन वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक कला निधि नैथानी घायलों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे।