Home India City News ब्रहमपुरी में खाई में गिरी बस, 6 की मौत,विदेशी सहित 30 घायल

ब्रहमपुरी में खाई में गिरी बस, 6 की मौत,विदेशी सहित 30 घायल

0
ब्रहमपुरी में खाई में गिरी बस, 6 की मौत,विदेशी सहित 30 घायल
6 killed and 30 injured as bus falls into roadside ditch in Brahmapuri
6 killed and  30 injured as  bus falls into roadside ditch in Brahmapuri
6 killed and 30 injured as bus falls into roadside ditch in Brahmapuri

ऋषिकेश। ऋषिकेश बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर आमने सामने एक कार व बस की भिडंत के बाद बस के 150 फीट गहरी खाई में समा गई। जिसके परिणामस्वरूप 6 लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई।

जबकि विदेशी महिला कोलम्बिया निवासी 22 वर्षीय अलेक्जेन्ड्रा सहित 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही प्रदेश के मुख्यमंत्री ने संवेदना व्यक्त करते हुए मृतको के परिजनो को एक-एक लाख व घायलो को पचास हजार रू. दिए जाने की घोषणा की।
घायलों को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश उपचार हेतु लाया गया। जिसमे से कुछ घायलों को जौलीग्रान्ट व हायर सेंटर के लिए रैफर कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही नरेन्द्रनगर के पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेन्द्र सिंह व तमाम पुलिसकर्मी व आपदा प्रबन्धन की टीम मौके पर पहुंच गई है जिन्होंने घायलों को खाई से निकालना प्रारम्भ कर दिया।
प्राप्त समाचार के अनुसार ऋषिकेश से श्रीनगर जा रही कार एचआर 06-7646 पौडी से ऋषिकेश आ रही हिमगिरी कम्पनी की एक बस सं0 यूके 05 पीके 0045 से आमने सामने ब्रहमपुरी के पास टकरा गई। जिससे बस डेढ सो फिट गहरी खाई में जा गिरी।

सवार यात्रियों की चीख पुकार सुनकर आसपास से जा रहे वाहन चालक रूके और उन्होंने घटना की सूचना पुलिस की दी। जब तक पुलिस पहुंचती घटनास्थल पर चार की मौत हो गई। जबकि दो की मौत राजकीय चिकित्सालय में उपचार के दौरान हुई।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। जिन्होंने अरविन्द पूनम, रामा देवी, आलोक, सरिता, लक्ष्मण सूरज, दशरथ, शूरवीर, संगीता, रामदुलारी, जगमोहन, लाखी राम, को राजकीय चिकित्सालय मे उपचार हेतु भर्ती कराया।

जहां रजनी देवी पति वीरेन्द्र, गुलर व कप्तान सिंह की राजकीय चिकित्सालय मे मौत हो गई। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री ने मृतकों को एक-एक लाख रू. तथा घायलों को पचास हजार रू. दिये जाने की घोषणा की।