Home Breaking झांसी में लोगों का खून निकालकर बेचने के आरोप में 6 अरेस्ट

झांसी में लोगों का खून निकालकर बेचने के आरोप में 6 अरेस्ट

0
झांसी में लोगों का खून निकालकर बेचने के आरोप में 6 अरेस्ट
6 people arrested for selling blood in jhansi
6 people arrested for selling blood in jhansi
6 people arrested for selling blood in jhansi

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में पुलिस ने खून का कारोबार करने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। यह लोग युवकों को बंधक बनाकर उनको शराब पिलाते थे और उनका खून निकाल कर ब्लड बैंकों में बेचते थे।

झांसी जिले में बड़ागांव थाना क्षेत्र में सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक घर से कुछ लोगों को मुक्त भी करवाया। पकड़े गए लोगों से पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि यह लोग कहां-कहां खून बेचते थे।

बड़ागांव थाना क्षेत्र में पुलिस और औषधि विभाग के निरीक्षक उमेश कुमार भारती और कार्यालय सहायक प्रदीप कुमार अपनी टीम के साथ दिगारा गांव के नजदीक गौशाला से चंद कदम की दूरी पर बने एक मकान में पहुंचे। टीम ने मकान में छापा मारा और वहां बंधक बनाए गए सात लोगों को मुक्त कराया।

मुक्त कराए गए लोगों में अरविंद यादव और मनीष ने बताया कि इस कारोबार को अनूप गुप्ता नाम का युवक चला रहा है। उन्हें उसने बंधक बनाकर मकान में रखा हुआ था। जहां उन्हें पहले शराब पिलाई जाती थी। इसके बाद उनका खून निकाला जाता है। यदि कोई व्यक्ति इसका विरोध करता है तो उसके साथ मारपीट की जाती है।

उन्होंने बताया कि यह कारोबार काफी समय से चल रहा है। खून निकालने के बाद इसे झांसी के ब्लड बैंक में बेचा जाता है। पुलिस मौके से पकड़े गए छह आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि यह लोग शहर में कहां-कहां ब्लड बेचने का काम करते थे।