Home Haryana Ambala गणतंत्र दिवस: हरियाणा के सीएम ने गुड़गांव में फहराया तिरंगा

गणतंत्र दिवस: हरियाणा के सीएम ने गुड़गांव में फहराया तिरंगा

0
गणतंत्र दिवस: हरियाणा के सीएम ने गुड़गांव में फहराया तिरंगा
67th Republic Day celebration : Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar unfurled the tricolor in Gurgaon
67th Republic Day celebration : Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar unfurled the tricolor in Gurgaon
67th Republic Day celebration : Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar unfurled the tricolor in Gurgaon

गुड़गांव। देशभर की तरह हरियाणा में भी पूरे हर्षोउल्लास के साथ गणतंत्र दिवस मनाया गया। मनोहरलाल खट्टर ने गुड़गांव में तिरंगा फहराया, परेड की सलामी ली। इस दौरान सीएम ने सरकार के विकास कार्यों का उल्लेख किया। इसके अलावा प्रदेश में कई जगह विभिन्न नेताओं और मंत्रियों ने गणतंत्र दिवस समारोहों में शिरकत की।

इस मौके पर सीएम ने सरकार की विकास योजनाओं का बखान करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार पूरे प्रदेश का संपूर्ण विकास करवा रही है। गांवों के विकास पर 631 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। अपने भाषण में सीएम ने एसवाईएल का भी जिक्र किया। उन्‍होंने कहा कि वो अपने हिस्सा का पानी जरूर लेकर रहेंगे।

समारोह में सीएम ने सरकार की भावी योजनाओं का भी जिक्र किया। सीएम ने कहा कि गुड़गांव में मेट्रो के विस्तार के साथ ही सोनीपत में भी मेट्रो पहुंचाई जाएगी. इस मौके पर स्कूली बच्चों की ओर से रंगारंग कार्यक्रम पेश किए गए। इस दौरान सीएम ने आपातकाल के दौरान यातनाएं सहने वालों को सम्मानित भी किया।

मनोहर लाल ने देश के शहीदों को भी याद किया। इसके साथ ही अलग-अलग क्षेत्रों में शानदार काम करने वालों को सीएम ने सम्मानित किया।

67वें गणतंत्र दिवस के मौके पर मनोहर लाल सरकार के मंत्री भी गणतंत्र के जश्न में शामिल हुए। सभी ने जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लिया और परेड की सलामी ली।

हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्य़ु ने रोहतक में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर अभिमन्यु ने शहीदों को याद किया और आज के दिन को देश के लिए गौरमय बताया। कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों की प्रस्तुतियां सभी के लिए आकर्षण का केंद्र रही। इस दौरान रोहतक के निर्भया कांड का भी बच्चों ने चित्रण किया और मीडिया और पुलिस की भूमिका को भी सराहा गया।

शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने फरीदाबाद में तिरंगा फहराकर परेड की सलामी ली. इस मौके पर रामबिलास शर्मा ने सरकार की विकास योजनाओं का जिक्र किया। साथ ही शर्मा ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेय़ी का एक किस्सा सुनाया।

जींद में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ शामिल हुए और ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. वहीं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कैथल में आय़ोजित कार्यक्रम में पहुंचे और तिंरगे को सलाम किया। विज ने अपनी सरकारी के कामकाज का ब्यौरा दिया और जनता के लिए चलाई जा रही योजनाओं का बखान किया।

उधर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कविता जैन ने पानीपत में, परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने सोनीपत में और लोक निर्माण मंत्री नरबीर सिंह ने रेवाड़ी में तिरंगा फहराकर परेड की सलामी ली।

इन कार्यक्रमों के दौरान सरकार के मंत्रियों ने संविधान निर्माताओं को याद किया। साथ ही अपनी सरकार की योजनाओं का बखान भी किया।