Home India City News अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे का मुलायम ने किया उद्घाटन

अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे का मुलायम ने किया उद्घाटन

0
अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे का मुलायम ने किया उद्घाटन
8 IAF fighter jets touch down for opening of Lucknow-Agra Expressway
8 IAF fighter jets touch down for opening of Lucknow-Agra Expressway
8 IAF fighter jets touch down for opening of Lucknow-Agra Expressway

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे का सोमवार को उद्घाटन किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह सड़क तय समय से पहले ही बन गया इसके लिए मुख्यमंत्री और उनके अधिकारी बधाई के पात्र हैं। सपा मुखिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अधिकारियों में बहुत अधिक क्षमता है। इन लोगों ने मेहनत करके देश की सबसे बड़ी सड़क बनाई है। अब लोगों को रास्ता तय करने में कम समय लगेगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे समाजवादी सरकार का एक ड्रीम प्रोजेक्ट था। इसको बनाने का वादा हमने अपने चुनावी घोषणा पत्र में ही किया था। अब हमने इस वादे को पूरा कर नेताजी (मुलायम सिंह) को बडा तोहफा दिया है।

इस दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आगरा एक्सप्रेस वे का उदघाटन किया। उन्नाव के बांगरमऊ में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे के उदघाटन समारोह के दौरान अखिलेश ने यह बातें कही।

अखिलेश ने कहा कि समाजवादियों की सरकार में जितना विकास हुआ उतना कहीं भी नहीं हुआ। सड़कें जितनी अच्छी बनेंगी इकोनामी की रफ्तार उतनी ही तेज होगी। इससे निवेश भी आयेगा। अखिलेश ने कहा कि नेताजी ने कहा था कि एक्सप्रेस वे को तय समय सीमा के भीतर पूरा करो। हमने पूरा करके दिखा दिया।

इसके बाद अब लखनऊ से बलियां तक समाजवादी एक्सप्रेस वे बनने का काम पूरा होगा। उन्होंने कहा कि सपा ने विकास के बहुत काम किए हैं। जल्द ही लखनऊ में मेट्रो की शुरूआत हो जाएगी। सपा सरकार ने समाजवादी पेंशन देने का काम किया। लाखों लोगों को इसका लाभ मिल रहा है।

जितना लैपटाप उप्र सरकार ने बांटा उतना किसी अन्य प्रदेश में नही बांटा गया। विकास के मामले में उप्र अन्य राज्यों के सामने उदाहरण प्रस्तुत कर रहा है। अखिलेश ने कहा कि हमने ऐसा एक्सप्रेस वे बनाया है जहां मुसीबत के समय हवाई जहाज उतारे जा सकते हैं। यह सडक हमेशा देश के काम आएगी।

एयरफोर्स के अधिकारियों का बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं कि उनकी मेहनत की वजह से ही विमानों की लैंडिंग हुई है। समारोह के दौरान सांसद जया बच्चन और मुख्यमंत्री अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव भी मौजूद थीं।

मुख्यमंत्री ने उद्घाटन के दौरान होने वाले सभी सांस्कृति कार्यक्रमों को रद कर दिया है। इंदौर-पटना रेल हादसे के कारण सभी कार्यक्रमों को निरस्त किया गया है।