Home India City News कांग्रेस नेता सहित 9 पर देशद्रोह का केस दर्ज, 6 अरेस्ट

कांग्रेस नेता सहित 9 पर देशद्रोह का केस दर्ज, 6 अरेस्ट

0
कांग्रेस नेता सहित 9 पर देशद्रोह का केस दर्ज, 6 अरेस्ट
9 charged with treason case including Congress leader, 6 arrested
9 charged with treason case including Congress leader, 6 arrested
9 charged with treason case including Congress leader, 6 arrested

धार। जुलूस में आपत्तिजनक नारेबाजी के मामले में पुलिस ने कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष मुजीब कुरैशी, शहरकाजी वकार सादिक सहित 9 लोगों के खिलाफ देशद्रोह और साम्प्रदायिक विद्वेश फैलाने का मामला दर्ज किया है।

इनमें से 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है शेष तीन अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। एसपी राजेश हिंगणकर के अनुसार जुलूस में कुछ लोगों ने हिन्दुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए थे इस आरोप पर देशद्रोह की धारा 124 ए आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

छत्रपति शिवाजी के विरूद्ध अपमानजनक नारेबाजी के मामले में शहरकाजी वकार सादिक और कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष मुजीब कुरैशी की गिरफ्तारी को लेकर मंगलवार रात व बुधवार को राजनीतिक ड्रामा हुआ।

इन दोनों के अलावा 7 अन्य लोगों के विरूद्ध पुलिस ने हिन्दू संगठनों की शिकायत पर धारा 124 ए, 153, 153 ए व 188 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

प्रकरण की मांग को लेकर हिन्दू संगठनों ने बुधवार को धार बंद का आव्हान किया था जिसे प्रकरण दर्ज होने के बाद वापस ले लिया गया।

बंद को देखते हुए पुलिस ने पहले मंगलवार रात को मुजीब कुरैशी व अन्य लोगों को गिरफ्तार करने की कोशिश की। पुलिस कुरैशी के बस स्टेण्ड स्थित होटल पहुंची उस समय इज्तेमाई शादी को लेकर बैठक चल रही थी।

गिरफ्तारी के लिए पुलिस पहुंचने की खबर मिलते ही मुस्लिम समूदाय के लोग बड़ी संख्या में यहां जमा हो गए और गिरफ्तारी का विरोध किया। हंगामे की आशंका को देखते हुए पुलिस लौट गई।

बुधवार को सुबह सीएसपी विक्रमसिंह गिरफ्तारी के लिए बल सहित पहुंचे। उस समय भी मुस्लिम समुदाय के लोग बड़ी संख्या में होटल पर ही जमा थे। करीब 5 घंटे तक हंगामा चलता रहा। इस बीच कांग्रेस भी मामले में कूद पड़ी। उसके वरिष्ठ नेता सुरेन्द्रसिंह नीमखेड़ा कुरैशी को समर्थन देने के लिए होटल पहुंच गए।

पुलिस ने 6 लोगों को किया अरेस्ट

आपत्तिजनक नारे लगाने के मामले में पुलिस ने 9 लोगों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया है। इनमें से 6 लोगों को बुधवार दोपहर को कोतवाली पुलिस ने शहर के विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेश किया। जिन लोगों की गिरफ्तारी की गई है उनमें ईसरार, शाहरूख, कमालु, आरीफ, आमिन व सरफराज शामिल हैं।

शौर्य यात्रा में नारे लगाने वालों पर हो कार्रवाई

इधर मुस्लिम समुदाय ने सीएसपी विक्रमसिंह के नाम ज्ञापन सौपकर 6 दिसम्बर को आपत्तिजनक नारे लगाने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की। जिन लोगों के लिए कार्यवाही की मांग की गई है उनमें मुख्य रूप से राधेश्याम, विश्वास, गोपाल, नवीन, बंटी, चेतन, पंकज, विजय, सोनू, मोनू आदि शामिल है।