फ्रेंडशिप का दबाव डालने वाला टीचर अरेस्ट

a teacher arrested for offering a schoolgirl to friendship
छात्रा पर दोस्ती का दबाव बनाने वाला टीचर अरेस्ट

रेलमगरा। राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय गिलूंड में छात्रा पर दोस्ती का दबाव बनाने के आरोपित शिक्षक को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। इधर, पीडिता छात्रा ने सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

पीडिता छात्रा ने बुधवार को बताया कि शिक्षक सम्पतलाल शर्मा गत कई दिनों से दोस्ती करने का दबाव बना रहा था। उसने आरोपी शिक्षक के विरूद्ध कठोर कार्रवाई कराने की मांग भी रखी।

इस मामले को लेकर गिलूण्ड में दिनभर चर्चा का माहौल रहा। सुबह गिलूण्ड के माणक चौक स्थित सामुदायिक भवन में ग्रामीणों ने बैठक आयोजित कर मामले पर विचार-विमर्श किया। इस दौरान कतिपय लोगों ने समझाइश की कोशिश की, लेकिन पीडिता अपनी बात पर अड़ गई। आरोपित शिक्षक सम्पतलाल शर्मा को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसे मंगलवार को ही हिरासत में ले लिया गया था।

एफआईआर मिलते ही सस्पेंड

शिक्षा विभाग को सम्बंधित शिक्षक की निलम्बन कार्रवाई के लिए एफआईआर का इंतजार है। एफआईआर की प्रति बुधवार को दूसरे दिन तक भी विभाग को नहीं मिली। जिला शिक्षा अधिकारी, माध्यमिक भरत मेहता ने बताया कि प्राथमिकी की प्रति मिलते ही अग्रिम कार्रवाईकरेंगे। गौरतलब हैकि शिक्षक पर छात्रा को कम अंक देने की धमकी, अच्छे अंक का लालच देकर दबाव में दोस्ती का प्रस्ताव देने का मामला कई दिनों से चल रहा था, जिसका खुलासा मंगलवार को पीडिता के पुलिस तक पहुंचने से हुआ। आरोपित शिक्षक पूर्वजिला शिक्षाधिकारी का पुत्र है।