Home Haryana Ambala गैंगरेप पीडि़ता से की शादी, कानूनी लडाई में दे रहा साथ

गैंगरेप पीडि़ता से की शादी, कानूनी लडाई में दे रहा साथ

0
गैंगरेप पीडि़ता से की शादी, कानूनी लडाई में दे रहा साथ
Unique Marriage : youth marry with gangraped victim in haryana
Unique Marriage
Unique Marriage : youth marry with gangraped victim in haryana

चंडीगढ़। साधन संपन्न किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले 29 वर्षीय युवक के लिए रिश्तों की कोई कमी नहीं थी। घर में लड़की वालों की लाइन लगी थी, लेकिन इन सभी रिश्तों को नकारते हुए इस युवक ने एक गैंगरेप पीड़िता से शादी की और कानूनी लड़ाई में उसके साथ खड़ा है।

युवक जब लड़की को देखने गया तो उसने अपनी सारी कहानी बताई। लड़की ने बताया कि बीबीए की छात्रा रहते वर्ष, 2014 में उसके साथ पानीपत, जींद और समालखा में कई बार गैंगरेप हो चुका है। उसकी जिंदगी तबाह हो चुकी है, जीने की कोई लालसा नहीं है। आरोपी बड़े रसूखदार हैं, वह किसी दूसरी अच्छी-सी लड़की से शादी करके घर बसा ले।

लड़की की कहानी सुनकर युवक ने उसी से शादी करने का फैसला किया और आरोपियों को सजा दिलाने की भी ठान ली। पूरे हिंदू रीति-रिवाज के साथ युवक ने गैंगरेप पीड़िता के साथ धूमधाम से शादी की और अब आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए यह नवदंपति कोर्ट और सड़क पर न्याय की लड़ाई रहा है।

युवक ने अब अपनी नवविवाहिता पत्नी को राजस्थान के एक कालेज में लॉ संकाय में दाखिला भी दिलवाया है। ताकि वह कानून की पढ़ाई करके न्यायाधीश बने और मिसाल कायम करे। कई बदमाशों ने भी उसे समझौता न करने की सूरत में धमकी दी है।

उसे 70 लाख रुपए तक ऑफर दिया गया, लेकिन युवक ने किसी भी तरह का कोई भी समझौता करने से मना कर दिया। आगामी 16 अगस्त को कोर्ट में गवाही होनी है, उसका पूरा परिवार गवाही देने कोर्ट में हाजिर होगा।