‘डिक वैन डाइक शो’ की अभिनेत्री रोज मैरी का निधन

Actor Rose Marie dies 'Dick Van Dyke Show'
Actor Rose Marie dies ‘Dick Van Dyke Show’

लॉस एंजेलिस। अमरीकी अभिनेत्री रोज मैरी का 94 साल की उम्र में निधन हो गया। वह टीवी शो ‘द डिक वैन डाइक शो’ में सैली रोजर्स का किरदार निभाने के लिए जानी जाती थीं।

मनोरंजन उद्योग में नौ दशक तक काम कर चुकीं मैरी का गुरुवार को कैलिफोर्निया के वैन नाइज में निधन हो गया। पब्लिसिस्ट हरलैन बॉल ने अभिनेत्री के निधन की पुष्टि की।

अपने करियर में वह तीन बार एमी पुरस्कार के लिए नामित हुई, ये सभी नामांकन ‘द डिक वैन डाइक शो’ के लिए थे। अभिनेत्री 1960 में सैली रोजर्स के रूप में पांच सीजन्स वाले इस शो से जुड़ीं।

हाल ही में निर्देशक जेसन वाइज द्वारा बनाई गई डॉक्युमेंट्री ‘वेट फॉर योर लाफ’ में मैरी के लंबे करियर को दर्शाया गया।

मैरी ने तीन साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया और पांच साल की उम्र में एनबीसी रेडियो पर अपने खुद के शो में काम करने लगीं।

1950 के दशक की शुरुआत में मैरी बतौर गायिका और नर्तकी विभिन्न टीवी शोज में नजर आईं और 1954 में फिल्म ‘टॉप बनाना’ से उन्होंने बड़े पर्दे पर वापसी की।

‘द डिक वैन डाइक शो’ के बाद उन्होंने ‘द मंकीज’ और ‘माई थ्री संस’ जैसे टीवी शोज में भी काम किया। मैरी का जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था। उन्होंने ट्रम्पिटर बॉबी गाइ से 1946 में शादी रचाई थी। मैरी के परिवार में उनकी बेटी जॉर्जियाना मैरी ‘नूपी’ और दामाद स्टीवन रोड्रिगेज हैं।

हॉलीवुड से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE