Home UP Allahabad अजय गौतम हत्याकाण्ड का खुलासा, तीन आरोपी अरेस्ट

अजय गौतम हत्याकाण्ड का खुलासा, तीन आरोपी अरेस्ट

0
अजय गौतम हत्याकाण्ड का खुलासा, तीन आरोपी अरेस्ट
Ajay Gautam murder case revealed, the three accused arrested
Ajay Gautam murder case revealed, the three accused arrested
Ajay Gautam murder case revealed, the three accused arrested

इलाहाबाद। नगर की धूमनगंज पुलिस ने विगत दिनों धुस्सा के जंगल में हत्या करके फेंके गए युवक की हत्या मामले का खुलासा करते हुए मंगलवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया। हत्या में प्रयुक्त औजार एवं वाहन बरामद किया।

उक्त जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के.एस.इमैनुएल ने पत्रकारों से बताया कि चोरी करने के इरादे से गए अपराधियों ने अजय गौतम की हत्या इसलिए कर दी कि उसने चोरों को पहचान लिया और विरोध किया था।

हत्या मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अनिल कुमार पुत्र श्यामसुन्दर निवासी त्रिवेणीपुरम झूंसी, अनिल कुमार भारतीय पुत्र श्यामबाबू निवासी जयरामपुर थाना धूमनगंज और टिंकू पुत्र हरिद्वार भारतीय निवासी उपरोक्त है।

पकड़े आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि मृतक अजय गौतम 35 वर्ष पुत्र विजय निवासी 113 लूकर के घर के पास स्थित एक अधिवक्ता के घर एक जनवरी की रात चोरी करने एक मिनी बस से गए।

वारदात को अंजाम देते समय अजय घर से लघुशंका के लिए निकला और उसने चोरी करते हुए गोलू और टिंकू को पहचान लिया। जिससे वह धमकी देने लगा कि तुम लोगों को अभी मै ऐसी की तैसी करता हूं। इस बीच उसके सिर में राड व जैक से मार दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

इसके बाद शव को ठिकाने लगाने की नियत से उसके शव को गाड़ी में लादा और ले जाकर राजरूपपुर आर्मी ट्रेनिंग के जंगल में फेंक दिया और उसके चेहरे व सिर पर ईंट से कई प्रहार किया। जब पूरी तरह से यकीन हो गया कि मौत हो गई तो हम लोग वहां से फरार हो गए। पकड़े आरोपियों के कब्जे से चोरी का सिलेण्डर सहित अन्य सामान भी बरामद हुआ है।

मामले के खुलासे में धूमनगंज थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह देव, चैकी प्रभारी आलोक सिंह यादव, उपनिरीक्षक राकेश तिवारी, इंदल याद, दरोगा आनन्द कुमार पाण्डेय, सिपाही अशोक राय, योगेन्द्र सिंह, भानू प्रताप सिंह,संजय गुप्ता एवं रजनीकान्त की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

महिला को गोली मारकर अपराधी फरार

इलाहाबाद के थरवई थानान्तर्गत कटियाही नदी के समीप मंगलवार दोपहर एक महिला को बाइक सवार बदमाश गोली मार दी और तमंचा और बाइक छोड़कर फरार हो गया। हालांकि गोली से घायल महिला को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। लेकिन उसकी खबर लिखे जाने तक पहचान नहीं हो पाई है।

पुलिस घटनास्थल से मिली पल्सर बाइक व तमंचे को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। गांव के चौकीदार की तहरीर पर अज्ञात अपराधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिय गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर कटियाही गांव के चैकीदार ने पुलिस को सूचना दिया कि एक 25वर्षीय महिला को एक बाइक सवार अपराधी गोली मारकर फरार हो गया है और महिला खून से लथपथ जमीन पर तड़प रही है।

सूचना पर थरवई थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और सबसे पहले महिला को उपचार के लिए फाफामऊ स्थित एक निजी चिकित्सालय में दाखिल कराया। जहां उसका उपचार किया जा रहा है। लेकिन खबर लिखे जाने तक गोली से घायल महिला की पहचान नहीं हो सकी।

पुलिस घटनास्थल प्राप्त एक लावारिश बाइक और तमंचे को कब्जे में लेकर थाने गई और अज्ञात अपराधी के खिलाफ धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस लावारिस बाइक के सहारे अपराधी तक पहुंचने का प्रयास शुरू कर दिया है।