Home Business अलीबाबा समूह की फाइनेंस कंपनी ने खरीदा मनीग्राम

अलीबाबा समूह की फाइनेंस कंपनी ने खरीदा मनीग्राम

0
अलीबाबा समूह की फाइनेंस कंपनी ने खरीदा मनीग्राम
Alibaba's ant Financial buys MoneyGram for $880 million
Alibaba's ant Financial buys MoneyGram for $880 million
Alibaba’s ant Financial buys MoneyGram for $880 million

नई दिल्ली। दुनिया की अग्रणी ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक अलीबाबा समूह की वित्तीय कंपनी एंट फाइनेंसियल ने अमरीकी वित्तीय कंपनी मनीग्राम को खरीद लिया है। ये सौदा करीब 6 हजार करोड़ रुपए में हुआ है।

मनीग्राम को खरीदकर अब अलीबाबा समूह भारतीय बाजार में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश में है।

चीन के अलीबाबा समूह की वित्तीय कंपनी एंट फाइनेसियल ने एलान किया कि उसने यूएस की पैसा स्थानांतरण सेक्टर की अग्रणी कंपनी मनीग्राम को 880 मिलियन डॉलर्स में खरीद लिया है। इस सौदे पर मनीग्राम के निदेशक मंडल ने अपनी मोहर लगा दी है।

इस सौदे के साथ ही अब एंट फाइनेसियल मनीग्राम की सभी वित्तीय जिम्मेदारियां और कर्ज को भी निभाएगा। सौदे से जुड़ी कागजी कार्यवाही अगले छह महीने में पूरी हो जाने की उम्मीद है।

मनीग्राम के पूरी दुनिया में 240 करोड़ ग्राहक है। वहीं एंट फाइनेसियल के 63 करोड़ ग्राहक है, जिसमें से 18 करोड़ भारत में पेटीएम के माध्यम से हैं।

जानकारों के मुुताबिक अब अलीबाबा समूह मनीग्राम की भारतीय बाजार में पैठ को भुनाने की कोशिश करेगा और भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति मजबूत करने का प्रयास करेगा।

सौदे की शर्तों के मुताबिक मनीग्राम का मुख्यालय यूएस के डलास शहर में ही रहेगा और मौजूदा निदेशक मंडल के मार्गदर्शन में ही काम करेगा।