Home Sports Cricket वार्न्स ने सचिन्स को हराकर श्रृंखला की अपने नाम

वार्न्स ने सचिन्स को हराकर श्रृंखला की अपने नाम

0
वार्न्स ने सचिन्स को हराकर श्रृंखला की अपने नाम
all stars 2nd T20 : Warne's Warriors beat Sachin Blasters by 57 runs
all stars 2nd T20 : Warne's Warriors beat Sachin Blasters by 57 runs
all stars 2nd T20 : Warne’s Warriors beat Sachin Blasters by 57 runs

ह्यूस्टनवार्न्स ने सचिन्स को हराकर श्रृंखला की अपने नाम। कुमार संगकारा (70), एंड्रयू सायमंड्स चार विकेट के दम पर वार्न्स वॉरियर्स ने दूसरे टी-20 मैच में सचिन्स ब्लास्टर्स को 57 रनों से हराकर तीन मैचों की क्रिकेट ऑल स्टार्स श्रृंखला अपने नाम की।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी वार्न्स वॉरियर्स ने कुमार संगकारा की आतिशी 70 रन, जैक कैलिस (45) और रिकी पोंटिंग (41) की ताबड़तोड पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 262 रन का पहाड़ स्कोर खड़ा किया। जवाब में शॉन पोलाक (55) और ग्रेम स्वान (22) की आखिरी ओवर में कोशिश भरी पारियों के दम पर सचिन्स ब्लास्टर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 205 का स्कोर करके मैच हार गई।

लक्ष्य को भेदने उतरी सचिन्स ब्लास्टर्स की टीम की शुरुआत खराब रही और उनको पहला झटका अजित अगरकर ने विरेंद्र सहवाग को 16 रन पर बोल्ड आउट करके दिया। सचिन तेंदुलकर (33), सौरव गांगुली (12), ब्रायन लारा (19), महेला जयवर्धने (05), और क्लूजनर (21) जैसे बल्लेबाज इस बड़े लक्ष्य को पार करने में विफल रहे और एक समय टीम ढेर होती नजर आ रही थी।

लेकिन ऑलराउंडर शॉन पोलाक ने 55 रन की ताबड़तोड पारी खेलकर बता दिया कि अगर पिच पर खड़े होकर अपने शॉट खेल जाए तो इस लक्ष्य को पार किया जा सकता था।

पोलाक ने 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 22वीं गेंद पर वह 55 रन बनाकर सायमंड्स की गेंद पर मैथ्यू हेडन के हाथों कैच आउट हुए। पोलाक ने अपनी 55 रन की पारी के दौरान सात गगनचुंबी छक्के व एक चौका जड़ा। पोलाक का अच्छा साथ ग्रेम स्वान ने आठ गेंद पर दो चौके और दो छक्के की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

स्वान के साथ मुथैया मुरलीधरन ने भी तीन गेंद पर एक छक्के की मदद से नाबाद आठ रन बनाकर दिया। वॉरियर्स की तरफ से सायमंड्स ने सबसे अधिक रन लुटाए लेकिन सबसे अधिक विकेट भी उन्होंने ही लिए। सायमंड्स ने निर्धारित चार ओवर में 70 रन खर्च कर चार विकेट लिए। रहस्मयी स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने ब्लास्टर्स के बल्लेबाजों को परेशान किया और उन्होंने ब्लास्टर्स के बल्लेबाज को बड़ी हिट लगाने से रोके रखा।

इस टी-20 मैच में भी सकलैन अच्छी गेंदबाजी करते हुए विकेट मेडेन ओवर निकाला। उन्होंने तीन ओवर में मात्र 12 रन खर्च कर दो विकेट निकाले। अजित अगरकर व जैक कैलिस को एक-एक विकेट मिला। टॉस हारने के बाद भी वॉरियर्स के बल्लेबाजों के पर कोई फर्क नहीं पड़ा बल्कि सचिन तेंदुलकर के गेंदबाजी के फैसले को गलत साबित कर दिया।

वॉरियर्स के सलामी बल्लेबाज माइकल वान और मैथयू हैडन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए छह ओवर के अंदर ही टीम के 50 रन पूरे कर दिए लेकिन वान 22 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाकर स्वान की गेंद पर पगबाधा हुए।

वान के बाद भी हैडन भी 32 रन पर जल्दी आउट हो गए। पहले मैच में भी शानदार पारी खेलने वाले कुमार संगकारा ने धीमी शुरुआत करते हुए बाद में आतिशी पारी खेली। संगकारा ने 30 गेंदों में छह चौके और उतने ही छक्के की मदद से 70 रन की पारी खेली।

संगकारा के अलावा जैक कैलिस ने 23 गेंद में तीन चौके और चार छक्के के दम पर 45 रन बनाए जबकि रिकी पोंटिंग ने 41 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। पोंटिंग ने अपनी पारी के दौरान 16 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के जड़े। सायमंड्स (19), जोंटी रोंड्स (18) तेजतर्रार पारी खेलकर नाबाद रहे। वॉरियर्स की तरह से क्लूसनर दो, ग्रेम स्वान और विरेंद्र सहवाग को एक-एक विकेट मिला।