छोटी हार की चिंता छोड़ो, बड़ी जीत की करो तैयारी

amit shah
amit shah says forget by poll result, bjp will come strong in haryana and maharashtra

बीदर। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कई राज्यों में हुए उपचुनाव में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाने से इत्तेफाक नहीं रखते। हार के कारण हो रही चौतरफा आलोचनाओं को तवज्जो न देते हुए शाह ने दो टूक कहा कि ये परिणाम पार्टी के लिए झटका नहीं है बल्कि आलोचना करने वाले ये भूल रहे हैं कि पार्टी ने असम में पहली बार एक सीट जीतने के साथ ही पश्चिम बंगाल में भी जीत दर्ज की है।…

शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि उन्हें सोमवार को घोषित हुए परिणामों से चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है बल्कि अब उन्हें महाराष्ट्र तथा हरियाणा सहित चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर ध्यान देना चाहिए। शाह ने गोरता गांव में सरदार बल्लभ भाई पटेल भवन और शहीद स्मारक की आधारशिला रखने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिन लोगों को भाजपा के विजय अभियान पर संशय है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि पार्टी महाराष्ट्र और हरियाणा में बड़ी जीत दर्ज करेगी और राज्य में सरकार बनाएगी।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा के विजय अभियान को कोई नहीं बदल सकता। हम इन राज्यों में बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे। शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केहाथ मजबूत करने के बारे में विचार करें। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कई अहम फैसले करके लोगों का दिल जीत लिया है।

शाह ने इस दौरान जनधन योजना का भी जिक्र किया जिसके तहत 15 करोड़ से अधिक लोगों ने खाते खुलवाए तथा बीमा सहित अन्य लाभ प्राप्त किए। उन्होंने कहा कि यह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोाहन सिंह और योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया के उस रवैये के विपरीत है, जो भारतीय अर्थव्यवस्था से संबंधित समस्याओं को सुलझाने के लिए अमरीका तथा अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष से मदद की उम्मीद करते थे।