Home Rajasthan Ajmer शहीदों और सैनिकों के नाम एक नहीं बल्कि जल उठे अनगिनत दीपक

शहीदों और सैनिकों के नाम एक नहीं बल्कि जल उठे अनगिनत दीपक

0
शहीदों और सैनिकों के नाम एक नहीं बल्कि जल उठे अनगिनत दीपक
शहीदों और सैनिकों के नाम जल उठे अनगिनत दीपक
शहीदों और सैनिकों के नाम  जल उठे अनगिनत दीपक
शहीदों और सैनिकों के नाम जल उठे अनगिनत दीपक

अजमेर। सामाजिक सरोकारों से जुडी संस्था अपना अजमेर की ओर से दीपावली के उपलक्ष्य में देशभक्ति कार्यक्रम ‘एक दीया शहीदों के नाम और एक सीमा पर खड़े सैनिकों के लिए’ शनिवार शाम बजरंगगढ चौराहे स्थित शहीद स्मारक पर किया गया।

खास बात यह रही कि एक एक दीपक जलने की शुरुआत देखते ही देखते अनगिनत दीपकों में परिवर्तित हो गई। हर शख्स सैनिकों के सम्मान में दीपक जलाने को आतूर रहा। ऐसे में समूचा शहीद स्मारक दीपकों की जलती लौ के साथ प्रकाशमान हो उठा।

संस्था के सूत्रधार कंवल प्रकाश ने बताया कि देशभक्ति कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री अनिता भदेल, राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकारसिंह लखावत, महापौर धर्मेन्द्र गहलोत और उपमहापौर सम्पत सांखला के साथ साथ शहर के प्रबुद्दजन मौजूद थे।

इस मौके पर अजमेर की जनता ने शहीदों व सीमाओं पर तैनात प्रहरियों के मनोबल और साहस को बढ़ाने के लिए भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित किए और शहीदों के नाम पर दीप जलाकर श्रृद्धांजलि दी।

sahido k.jpg

इस अवसर पर ओंकार सिंह लखावत ने कहा कि देश की सीमा पर जो हमारे सैनिक खड़े हुए हैं उन सैनिकों के लिए इस तरह आयोजन से उनका मनोबल बढ़ेगा।

अनिता भदेल ने कहा कि आज इस आयोजन के जरिये हमारे देश की सुरक्षा कर रहे उन सभी सैनिको को सच्चे मन से नमन होगा जिन्होंने देश के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी।

धर्मेन्द्र गहलोत ने कहा कि जो सैनिक हमारे देश की और हमारी रक्षा करते हुए शहीद हुए हैं, जिन्होने अपने सीने पर गोली खाई हैं उन शहीदों के नाम पर एक दीपक जलाना उन शहीदों को सच्ची श्रृद्धांजलि होगी।

इस अवसर पर शहर के प्रमुख गायकों, कलाकारों एवं बच्चों ने प्रस्तुति दी। घनश्याम भगत ने ‘जय-जय भारत माता की जय-जय…’, लता थारवानी ने ‘ए मेरे वतन के लोगों…’, दुर्गेश ने ‘ऐ मेरे प्यारे वतन…’, हर्षिता ने ‘नन्हा मुन्ना राही हूं …’, राहुल भट्ट ने मेरा करमा तू… आदि गीतों से पूरे वातावरण को देशभक्ति माहौल में रंग दिया।

देशभक्ति के आयोजन में मंच संचालन दिलीप पारीक ने किया और धन्यवाद हनुमान सिंह भाटी ने दिया। इस अवसर पर प्रकाश जैन, विनिता जैमन, महेश लखन, गोपाल अहीर, अमित जैन आदि उपस्थित थे।

https://www.sabguru.com/vehicle-free-saturday-campaign-apna-ajmer-3/

https://www.sabguru.com/apna-ajmer-organization-suggests-put-dustbin-roadways-buses/