Home India City News नगर परिषद चुनावों कांग्रेस का टिकिट लेना है तो…

नगर परिषद चुनावों कांग्रेस का टिकिट लेना है तो…

0
congress meeting in sunhari kunj sirohi
congress meeting in sunhari kunj sirohi

सिरोही। नगर परिषद चुनावों को लेकर कांग्रेस का टिकिट लेना है तो उसके लिए सदस्यता शुल्क की रसीद संख्या का ध्यान होना जरूरी है। यदि रसीद नम्बर या सदस्यता नम्बर पता नहीं है तो पहले पांच रुपए सदस्यता शुल्क देकर रसीद प्राथमिक सदस्यता लेनी होगी और फिर इसका नम्बर नगर परिषद चुनावों के लिए कांग्रेस की ओर से जारी फार्मेट में लिखना होगा।…

नगर परिषद चुनावों को लेकर आवेदन की नई प्रक्रिया से अवगत करवाने के लिए ही गुरुवार को सुनहरी कुंज में कांग्रेस के पर्यवेक्षक रामचंद्र जालोरा और राजेन्द्र पारीख ने बैठक ली थी, लेकिन चुनाव लडने के इच्छुक लोग इसे आवेदन लेने के लिए आयोजित बैठक मानकर अपने समर्थकों और बायोडाटा के साथ ही यहां पहुंच गए। बैठक शुरू होते ही जब उन्हें पता चला कि आवेदन नहीं लिए जा रहे तो कई लोग निकल भी गए।

इधर, बैठक में भाषण देने वालों की कतार इतनी लम्बी थी कि 12 बजे शुरू हुए भाषण 3 बजे तक खतम हुए, स्थिति यह थी कि जितने लोग सुनने वाले थे उतने ही भाषण देने वाले। इस बैठक मे पूर्व विधायक सन्यम लोढा के अलावा सुरेन्द्र जैन, जितेन्द्र आचार्य, बाबु खान, विनोद देव्डा, सत्येन मीणा, नवाराम मेघवाल, नईम भाई, हेमलता शर्मा, जगदीश माली, जगदीश सैन आदि मौजूद थे.

फार्मेट में रसीद का कालम

नगर परिषद चुनावों को लेकर आवेदन के लिए कांग्रेस ने एक फार्मेट बनाया है। इसमें कांग्रेस सदस्य होना प्राथमिकता है। इसके लिए इसमें एक कालम दिया है जिसमें सदस्यता शुल्क की रसीद संख्या लिखना जरूरी है। यदि यह कालम भरा हुआ नहीं हुआ तो आवेदक को अपना आवेदन पहले ही निरस्त मान लेना होगा।

जिन लोगों के पास यह रसीद नहीं है या जिन्हें सदस्यता शुल्क जमा करवाए तीन साल से ज्यादा हो गए हैं उनके लिए सदस्यता शुल्क कटवाने के लिए रसीदे भी कांग्रेस पदाधिकारियों के पास दी गई है। कांग्रेस की सदस्यता शुल्क पांच रुपए है जो तीन साल के लिए मान्य होती है। एक बार रसीद कटवाने के बाद तीन साल तक संबंधित व्यक्ति कांग्रेस का प्राथमिक सदस्य होता है तीन साल बाद फिर से उसे रसीद कटवाकर सदस्यता का रिन्यूअल करवाना होता है।

आज जमा होंगे आवेदन

नम्वम्बर में होने वाले नगर परिषद चुनावों के लिए कांग्रेस के टिकिट लेने के इच्छुक व्यक्तियों के आवेदन आज से जमा होंगे। इसके लिए राजमाता धर्मशाला के सामने वरिष्ठ कांग्रेसी सुरेन्द्रकुमार जैन के कार्यालय से फार्मेट दोपहर 2 से शाम 6 बजे के बीच लेना होगा। इन फार्मेटों की बाकायदा वार्डवार रजिस्टर में एंट्री होगी। आवेदक 16 अक्टूबर तक यह आवेदन इसी स्थान पर जमा भी करवाने होंगे।

भीड ले गए तो खैर नहीं

पार्टी सूत्रों की मानें तो पर्यवेक्षकों ने टिकिट को लेकर की जाने वाली बैठक व साक्षात्कार के दिन भी आवेदकों को भीड नहीं लेकर आने का आगाह किया है। उन्हें सख्त हिदायत दी है कि साक्षात्कार के दौरान आवेदक के साथ दो से ज्यादा व्यक्ति नहीं होंगे।

इधर, गुरुवार को भी बडी हास्यास्पद स्थिति सामने आई। एक व्यक्ति ने तो इस बैठक को षक्ति प्रदर्षन की बैठक समझकर बैठक स्थल के पास ही टैंट तान लिया। अपने समर्थकों को वहां आने के लिए तैयार भी कर लिया। जब बाद में उसे पता चला कि यह मार्गदर्शन देने के लिए बुलाई गई साधारण बैठक है तो उसकी सारी तैयारियां धरी रह गई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here