आईएसएल : पुणे टीम के सहमालिक बने ऋतिक

hrithik roshan joins FC pune
indian super leage : bollywood heartthrob hrithik roshan joins FC pune city as co owner

मुम्बई। आईएसएल के अभ्युदय ने भारतीय फुटबाल में एक नई हलचल पैदा कर दी है। देश के बडे खेल और बालीवुड सितारे इस लीग की अलग अलग टीमों से जुड़ रहे हैं। इस सूची में नया नाम है बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन का।…

कई बड़े नामों के बाद हिन्दी फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन भी गुरूवार को आई एसएल से जुड़ गए। ऋतिक ने आईएसएल लीग की टीम पुणे सिटी एफसी में हिस्सेदारी खरीदी है। इस तरह वह इस टीम के सह मालिक बन गए हैं।

राजेश वधावन ग्रुप ने ऋतिक के पुणे की टीम की साझेदारी खरीदने की आधिकारिक घोषणा की। इस घोषणा के बाद ऋतिक ने कहा कि आईएसएल के साथ जुड़कर मैं खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह देश में फुटबाल के खेल को पेशेवर बनाने का एक पहला सार्थक प्रयास होगी।

यह लीग निश्चितरूप से देश के खेल जगत में बड़ा ब्रांड साबित होगी। इससे फुटबाल के युवाओं खिलाडियों को अपनी क्षमताओं के प्रदर्शन का मिलेगा। उन्होंने कहा कि आशा करता हूं कि मेरे जुड़ने से पुणे सिटी एफसी की टीम को टीम को मजबूती मिलेगी।

इससे पहले इसी सप्ताह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने लीग की चेन्नई टीम में हिस्सेदारी खरीदी थी। देश की फुटबाल टीम फीफा विश्व रैकिंग में 158वें स्थान पर है। टंवटी 20 क्रिकेट की आईपीएल की तर्ज पर गठित आई एसएल में आठ टीमें अपने खेल का प्रदर्शन करेंगी।