Home India City News आर्म्स एक्ट प्रकरण : सलमान बोले- मैं निर्दोष, मुझे झूठा फंसाया

आर्म्स एक्ट प्रकरण : सलमान बोले- मैं निर्दोष, मुझे झूठा फंसाया

0
आर्म्स एक्ट प्रकरण : सलमान बोले- मैं निर्दोष, मुझे झूठा फंसाया
arms act case : salman khan records his statement before jodhpur court, claims to be innocent
arms act case : salman khan records his statement before jodhpur court, claims to be innocent
arms act case : salman khan records his statement before jodhpur court, claims to be innocent

जोधपुर। आर्म्स एक्ट प्रकरण में बुधवार को फिल्म अभिनेता सलमान खान ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (जोधपुर देहात) अनुपमा बिजलानी की अदालत में अपना बयान दर्ज कराया।

इस दौरान जब कोर्ट में उनसे उनकी जाति पूछी गई तो उन्होंने कहा, मैं इंडियन हूं। इस पर कोर्ट ने पलट कर कहा, देश में हर शख्स इंडियन होता है, लेकिन आपकी जाति क्या है? इसके बाद एक्टर ने समझाने के लहजे में कहा, मेरी मां हिंदू हैं और पिता मुस्लिम, इसलिए मैं खुद को इंडियन मानता हूं।


सलमान आर्म्स एक्ट और शिकार के आरोपों को नकारते हुए कोर्ट के सामने कहा कि मैं निर्दोष हूं, मुझे झूठा फंसाया गया है। पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों ने मुझे केस में फंसाया है।

वन विभाग के अधिकारियों के कहने पर ये हथियार लाए गए थे। साथ ही सलमान खान ने इस मामले में अपना पक्ष पूरी तरह से रखने को और समय मांगा।

फिलहाल न्यायालय ने उनके बयान दर्ज कर लिए है। केस की अगली सुनवाई 4 मई को होगी। बता दें कि इस मामले में सलमान को पिछले हफ्ते ही कोर्ट में पेश होना था लेकिन स्वास्थ्य का हवाला देते हुए वह पेश नहीं हुए थे। हालांकि, उसी दिन सलमान जम्मू-कश्मीर में फिल्म की शूटिंग करते देखे गए थे।


अलवीरा के साथ आए कोर्ट में

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (जोधपुर देहात) अनुपमा बिजलानी ने गत सुनवाई को दौरान सलमान को हाजरी माफी देते हुए मुल्जिम बयान के लिए 29 अप्रैल को अदालत में उपस्थित रहने का आदेश दिया था।

बुधवार सुबह सलमान खान अपनी बहन अलवीरा व वकीलों के साथ कोर्ट में पहुंचे। सलमान के कोर्ट पहुंचने की सूचना पहले से मिलने के कारण परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। साथ ही सलमान को देखने के लिए उनके समर्थक भी उमड़ पड़े। कोर्ट में बयान दर्ज कराने के बाद सलमान अपनी बहन अलवीरा के साथ बाहर निकले।


यह है मामला

वर्ष 1998 में अपनी फिल्म हम साथ-साथ है की जोधपुर में शूटिंग के दौरान सलमान ने अन्य फिल्मी कलाकारों के साथ हरिणों का शिकार किया था। पकड़े जाने पर सलमान के कमरे की तलाशी के दौरान पुलिस ने एक पिस्टल व एक राइफल बरामद की थी।

बाद में जांच में यह खुलासा हुआ कि इन दोनों हथियारों की लाइसेंस अवधि पूरी हो चुकी है। इस पर आर्म्स एक्ट में सलमान खान के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया जबकि हरिण शिकार के तीन मामले दर्ज किए गए। इनमें से दो मामलों में सलमान को सजा हो चुकी है और ये दोनों मामले अब उच्च न्यायालय में लम्बित चल रहे है। वहीं कांकाणी हरिण शिकार प्रकरण की सुनवाई चल रही है।

पुलिस से उलझे सलमान के बाउंसर्स

आर्म्स एक्ट प्रकरण में बुधवार को मुल्जिम बयान के लिए जोधपुर कोर्ट में प्रवेश करने के दौरान फिल्म अभिनेता सलमान खान के बॉडीगार्ड पुलिस से उलझ गए। सलमान के साथ आए कई बॉडीगार्ड्स ने एक साथ उनके साथ कोर्ट में जाने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उनको बाहर ही रोक दिया। पुलिस ने हमेशा सलमान के साथ रहने वाले शेरा को ही अंदर जाने दिया।


सलमान के कोर्ट पहुंचते ही बड़ी संख्या में उनके बॉडीगार्ड्स भी पहुंच गए। मजबूत कद काठी के इन सभी ने सलमान के साथ कोर्ट में घुसने का प्रयास किया। मौके पर बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस ने इन सभी को बाहर ही रोक दिया। इस पर वे पुलिस से उलझ गए।

वे पुलिस से बहस करने लगे कि वे अंदर जाएंगे लेकिन पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी और साफ कह दिया कि पूर्व में सिर्फ शेरा ही अंदर जाता रहा है। ऐसे में वे सिर्फ शेरा को ही अंदर जाने देंगे। इस बात को लेकर थोड़ी देर के लिए दोनों पक्षों में तकरार भी हुई। आखिरकार सिर्फ शेरा को ही सलमान के साथ अंदर प्रवेश करने दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here