Home Breaking सेना के जवान का कुत्ता टहलाते वीडियो आया सामने, पत्नी भूख हड़ताल पर

सेना के जवान का कुत्ता टहलाते वीडियो आया सामने, पत्नी भूख हड़ताल पर

0
सेना के जवान का कुत्ता टहलाते वीडियो आया सामने, पत्नी भूख हड़ताल पर
army jawan Yagya pratap singh's mobile seized, he is on hunger strike, says her wife
army jawan Yagya pratap singh's mobile seized, he is on hunger strike, says her wife
army jawan Yagya pratap singh’s mobile seized, he is on hunger strike, says her wife

रीवा। सेना के जवान का एक अधिकारी का कुत्ता टहलाते वीडियो सामने आया है। जिससे दुखी पत्नी ने पति को लेकर गहरी चिंता जताई है। यह सेना का जवान रीवा का निवासी है और वर्तमान में फतेहगढ़ में तैनात है।

इस घटना से सेना के आंतरिक सिस्टम पर सवाल खड़े हुए हैं। दरअसल सेना के जवान यज्ञ प्रताप सिंह की ड्यूटी एक अधिकारी के बंगले पर लगाई गई थी। वीडियो में वह सुबह कुत्ता टहला रहा है उसी दौरान अन्य सैनिक भी आ जाते हैं और अपनी जिंदगी और ड्यूटी के बारे में बात करते हैं।

बीच में टोंकते हुए यज्ञ प्रताप कहता है कि रहने दो कमांडर का कुत्ता है कुछ हुआ तो चार्जशीट मिल जाएगी। ऐसे ही एक प्रकरण में चार्जशीटेड हुए एक साथी का उदाहरण भी देते हैं। यह वीडियो सामने आते ही सैनिक यज्ञ प्रताप की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। पत्नी से बमुश्किल बात हो रही जिससे पत्नी ऋचा सिंह खासी परेशान है।

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री को लिखा था पत्र

सेना के पीड़ित जवान की पत्नी ऋचा सिंह के अनुसार उसने 21 जून को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री सहित अन्य सक्षम अधिकारियों को पत्र लिखकर सेना की आंतरिक व्यवस्था का पूरा ब्यौरा दिया था। जिसमें यह भी बताया गया था कि सेना के जवान के तौर पर उन्हेंं अधिकारियों के जूते, कपड़े से लेकर टायलट तक साफ करने पड़ते हैं। कुत्ते को टहलाना और मेमसाब की चार बातें सुनना रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा होता है। इस पत्र पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई, उल्टे उसे तबादले का सामना करना पड़ा।

जवान की पत्नी बेहद परेशान

इस पूरे घटनाक्रम से जवान की पत्नी बेहद परेशान है। उसने सरकार से गुहार लगाई है कि हस्तक्षेप कर उसके पति की सुने और कार्रवाई करे। उसने यह भी बताया कि पति का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया गया है। जिससे बात नहीं हो पा रही है।

शनिवार सुबह किसी दूसरे साथी के मोबाइल से बात की थी तो रो रहे थे और खाना-पीना छोड़ देने की बात कह रहे थे। तब से वह पति को लेकर भारी चिंता में हैं।

रीवा में रहती है पत्नी

पीड़ित सेना का जवान रीवा जिले के मनगवां थाना अंतर्गत रघुराजगढ़ कोठी का निवासी है और 14 साल से सेना में है। उसकी पत्नी फिलहाल रीवा के बोदाबाग सिविल लाइन इलाके में किराए के मकान पर रहती है। वह पति से संपर्क करने की कोशिश में है, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई है। लिहाजा वह भी भूख हड़ताल पर है।

https://www.sabguru.com/crpf-jawan-claims-service-condition-disparity-video-asks-pm-modi-intervene/

 

https://www.sabguru.com/bsf-soldier-tej-bahadur-yadav-viral-video/

 

पीएमओ को सौंपी रिपोर्ट में गृह मंत्रालय ने कहा, जवान की शिकायत गलत