Home Sports Football फीफा अध्यक्ष पद के लिए ब्लेटर संग एएफसी

फीफा अध्यक्ष पद के लिए ब्लेटर संग एएफसी

0
फीफा अध्यक्ष पद के लिए ब्लेटर संग एएफसी
asian soccer chief against challenging blatter
asian soccer chief against challenging blatter

मनीला। एशियाई फुटबाल संघ (एएफसी) प्रमुख शेख सलमान बिन अल खलीफा ने जोर्डन के प्रिंस अली बिन अल हुसैन के फीफा के शीर्ष पद के लिए खड़े होने को लेकर आ रही खबरों के बावजूद वर्तमान अध्यक्ष सैप ब्लेटर का समर्थन करने की अपनी बात दोहराई है।

ब्रिटिश मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ फीफा के उपाध्यक्ष और एएफसी की कार्यकारी समिति के सदस्य प्रिंस अली यूईएफए अध्यक्ष माइकल प्लातिनी से समर्थन मिलने के बाद फीफा के अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हो सकते हैं। यहां एएफसी के वार्षिक पुरस्कार समारोह में प्रिंस अली इस मामलेपर चुप्पी साधे रहे लेकिन शेख सलमान ने कहा कि 78 वर्षीय ब्लेटर के खिलाफ खड़ा होना निरर्थक साबित होगा।

ब्लेटर पांचवीं बार फीफा के अध्यक्ष पद के लिए खडे हो रहे हैं। शेख सलमान ने कहा कि ब्र्राजील कांग्रेस के दौरान ही हमने यह स्पष्ट कर दिया था और यहां तक कि आधिकारिक नामांकन में जब ब्लेटर ने अपने आप को नामांकित किया था तब हम सबने कहा था कि एएफ सी अगले चुनावों के लिए ब्लेटर का समर्थन करेगी। मुझे लगता है कि जोर्डन और प्रिंस अली उस कांग्रेस का हिस्सा थे।

एएफसी के पास 46 मतदाता सदस्य है जिसमें से गत वर्ष मई में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शेख सलमान को 33 सदस्यों ने अपना समर्थन दिया था लेकिन उन चुनावों के बाद उनके प्रिंस अली के साथ अच्छे रिश्ते नहीं रहे और अगर प्रिंस अली फीफा के चुनाव में उतरते हैं तो वह एएफसी के कुछ वोटों को अपनी तरफ खींच सकते हैं। वहीं प्रिंस अली का फीफा और एएफसी में चार साल का कार्यकाल वर्ष 2015 में समाप्त हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here