Home Northeast India Assam नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में विधायक गिरफ्तार

नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में विधायक गिरफ्तार

0
नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में विधायक गिरफ्तार
assam mla accused of raping minor arrested
assam mla accused of raping minor arrested
assam mla accused of raping minor arrested

गुवाहाटी। नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोप में फरार एआईयूडीएफ के विधायक को बीते कल देर शाम पुलिस ने लगभग एक महिने की लुका-छिपी के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी विधायक से पलाशबाड़ी थाने में पुलिस ने आज सोमवार को पूछताछ आरंभ की।

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि आज बोको विधानसभा क्षेत्र के विधायक गोपीनाथ दास को पुलिस आज न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लेकर आगे की पूछताछ करेगी। ज्ञात हो कि दास पर उसके घर में काम करने वाली एक नाबालिक बच्ची ने कार में दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद से गोपीनाथ फरार हो गया था। विभिन्न न्यायालय से अग्रिम जमानत लेने की उसने पुरजोर कोशिश की लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। लगभग एक महिने से दास पुलिस से छिपते फिर रहा था।

आल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) ने दास की गिरफ्तारी के साथ-साथ उसे पार्टी से निलंबित कर दिया। पुलिस ने बताया कि दास को कामरूप जिला पुलिस के एसपी इंद्रानी बरुवा के नेतृत्व में बीते कल देर शाम सराईघाट ब्रिज के पास से हाजो चौक से गिरफ्तार किया गया।

उल्लेखनीय है कि दास के विरूद्ध उसके घर में काम करने वाली एक नाबालिक नौकरानी ने बीते 7 सितंबर को बोको थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। उसने अपनी प्राथमिकी में बताया है कि बीते 6 सितंबर को उसके साथ विधायक दास ने कार के अंदर गुवाहाटी में दुष्कर्म किया था।

विधायक की गिरफ्तारी में विफल पुलिस पर भाजपा की महिला मोर्चा समेत अन्य संगठनों ने आरोप लगाया था कि पुलिस उसे बचा रही है। इसको लेकर हाल ही में भाजपा की महिला मोर्चा ने एक बड़ा आंदोलन किया था।