Home Gujarat Ahmedabad बच गए 24 लाख रुपए : अडाजण में एटीएम तोडऩे का प्रयास

बच गए 24 लाख रुपए : अडाजण में एटीएम तोडऩे का प्रयास

0
बच गए 24 लाख रुपए : अडाजण में एटीएम तोडऩे का प्रयास
attempts to break into ATMs at Adajan in surat
attempts to break into ATMs at Adajan in surat
attempts to break into ATMs at Adajan in surat

सूरत। अडाजण क्षेत्र में शुक्रवार तड़के चोर गिरोह के चार-पांच जनों ने गैस कटर की मदद से एटीएम मशीन तोडऩे का प्रयास किया लेकिन पुलिस को इसकी सूचना मिलने के कारण वे सफल नहीं हो पाए और पुलिस के पहुंचने से पहले ही वहां से फरार हो गए। घटना के वक्त मशीन में 24 लाख 44 हजार 300 रुपए नकद थे।

मामले की जांच कर रही महिला पुलिस निरीक्षक एस.आर.डामोर ने बताया कि चोरी का प्रयास आनंद महल रोड महालक्ष्मी आर्केड स्थित यूनियन बैंक के एटीएम सेन्टर में हुआ। तड़के पौने तीन बजे के चोर गिरोह के युवक एटीएम सेन्टर में घुसे। उन्होंने सबसे पहले अंदर केबिन में रखा सीसी टीवी कैमरे का डीवीआर निकाल लिया।

उसके बाद नकली चाबी से मशीन का निचला हिस्सा खोल दिया और मशीन के अंदर लगे सीसी टीवी कैमरे का वॉयर काट दिया। फिर उन्होंने गैस कटर की मदद से मशीन का सैफ जिसमें रुपए थे। उसे काटने का प्रयास किया लेकिन वे सफल नहीं हो पाए।

ठीक उसी समय सड़क पर से गुजर रहे किसी राहगीर ने एटीएम मशीन सेन्टर पर हो रही संदिग्ध गतिविधी के बारे में पुलिस कंट्रोल रुम को सूचना दी। शायद सूचना देने वाले व्यक्ति को सड़क पर नजर रख रहे चोर गिरोह के सदस्यों ने भी देख लिया। जिसकी वजह से पुलिस के पहुंचने से पहले वे वहां से फरार हो गए।

पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में बैंक के शाखा प्रबंधक अडाजण सना रेसीडेंसी निवासी जगदीश परमार की प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

कार में आए थे चोर

डामोर ने बताया कि लुटेरे सफेद रंग की एक संदिग्ध कार में आए थे। उनमें से एक-दो जनें कार में ही रुक कर नजर रख रहे थे वे दो-तीन जनें एटीएम सेन्टर में गए थे। वे सीसी टीवी का डीवीआर अपने साथ ले गए लेकिन मशीन में मौजूद सीसी टीवी कैमरे से कुछ फुटेज मिली है। जिसमें दो-तीन युवक नजर आ रहे है लेकिन उनके चेहरे स्पष्ट नहीं है। एक फुटेज में एक युवक का सिर का पिछला हिस्सा नजर आ रहा है। उसने काले रंग की टोपी पहन रखी है।

सक्रिय है गिरोह

सूत्रों का कहना हैं पिछले कुछ समय से सूरत समेत दक्षिण गुजरात में एक गिरोह सक्रिय है जो एटीएम सेन्टरों को निशाना बना कर कुछ दिनों पूर्व नवसारी में बैंक ऑफ बरोड़ा के एटीएम को तोडऩे का प्रयास किया गया था। उसके बाद दो दिन पूर्व बारडोली में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम तोड़ कर गिरोह ने 17 लाख 31 हजार रुपए चुराए थे।