Home Gujarat Ahmedabad हार्दिक समेत पाटीदारों की रिहाई की मांग को लेकर फिर जेल भरो आंदोलन

हार्दिक समेत पाटीदारों की रिहाई की मांग को लेकर फिर जेल भरो आंदोलन

0
हार्दिक समेत पाटीदारों की रिहाई की मांग को लेकर फिर जेल भरो आंदोलन
patidars calls again jail bharo andolan
patidars calls again jail bharo andolan
patidars calls again jail bharo andolan

सूरत। आरक्षण की मांग के साथ राज्य में 10 माह से चल रहे पाटीदार आंदोलन को लेकर सरकार और पाटीदारों के बीच समझौते के कई विफल प्रयास के बाद एक बार फिर आंदोलन को तेज किया जा रहा है।

पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति और सरदार पटेल ग्रुप की ओर से रविवार को राज्य में जेल भरो आंदोलन की घोषणा की गई थी। सूरत में 17 अप्रेल को हजारों पाटीदार जेल भरो आंदोलन में हिस्सा लेंगे। इसके लिए पास की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के सूरत समन्वयक धार्मिक मालविया ने बताया कि पाटीदार समाज को आरक्षण और हार्दिक पटेल समेत जेल में बंद पाटीदार युवाओं को जल्द से जल्द रिहा करने की मांग के साथ जेल भरो आंदोलन की घोषणा की गई है।

आंदोलन सफल बनाने के लिए पास के ग्यारह सदस्यों की समिति बनाई गई है। यह समिति पूणागाम, वराछा, कापोद्रा, सरथाणा, कतारगाम, अमरोली, डभोली समेत पाटीदार बाहुल्य इलाकों में पाटीदारों के साथ बैठक कर उन्हें आंदोलन की जानकारी दे रही है।

दो दिन में करीब पांच हजार पाटीदारों ने जेल भरो आंदोलन के लिए अपने नाम दर्ज करवाए हैं। यह आंकड़ा रविवार तक और बढऩे की उमीद है। रविवार को पुलिस उन्हें हिरासत में नहीं लेती है तो वह खुद पुलिस हिरासत में पहुंचेंगे।

महेसाणा कूच आज

एसपीजी (सरदार पटेल ग्रुप) के कार्यकर्ता जेल भरो आंदोलन के लिए शनिवार को सूरत से महेसाणा रवाना होंगे। एसपीजी की ओर से बताया गया कि पास और एसपीजी ने रविवार को राज्यभर में जेल भरो आंदोलन की घोषणा की है। एसपीजी महेसाणा में आंदोलन चलाएगा। सूरत समेत दक्षिण गुजरात से बड़ी संया में एसपीजी के कार्यकर्ता महेसाणा पहुंचने वाले हैं। 43 कारों और 11 बसों में भर कर एसपीजी के कार्यकर्ता शनिवार रात सूरत से महेसाणा रवाना होंगे और रविवार को जेल भरो आंदोलन में जुड़ेंगे।