सिर में गेंद लगी, फिलिप ह्यूज की हालत गंभीर

phillip hudge
australian cricketer philiip hughes s to undergo brain scans after being hit by bouncer

सिडनी। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की मैच के दौरान एक बाउंसर से गंभीर रूप से घायल होने के बाद सिर की आपात सर्जरी की गई है लेकिन फिलहाल उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

मैच में आस्ट्रेलिया की ओर से खेलते हुए ह्यूज विपक्षी टीम न्यू साउथ वेल्स के तेज गेंदबाज सीन एबोट के एक बाउंसर से गंभीर रूप से घायल होकर मैदान पर ही गिर पड़े थे। इसके बाद एयर एंबुलेंस की मदद से उनका उपचार किया गया और अस्पताल ले जाया गया।

australian cricketer philiip hughes
australian cricketer philiip hughes s to undergo brain scans after being hit by bouncer

25 वर्षीय ह्यूज को सेंट विंसेट अस्पताल में गहन जांच में रखा गया है जहां उनके सिर की आपात सर्जरी की गई है। लेकिन फिलहाल उनकी स्थिति को लेकर 24 से 48 घंटे बाद ही तस्वीर साफ होने की संभावना है।

अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया कि ह्यूज की हालत अब भी गंभीर है और वह आईसीयू में है। बल्लेबाज ह्यूज को चोट लगने के बाद मेडिकल स्टाफ ने मैदान पर ही तुरंत मुंह से सांस देने का प्रयास किया और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ही करीब 40 मिनट तक उनका इलाज किया गया।

इसके बाद कोमा की हालत में ह्यूज को वेंटिलेटर के सहारे अस्पताल तक पहुंचाया गया। गौरतलब है कि ह्यूज की अगले सप्ताह से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्ट मैच में कप्तान माइकल क्लार्क की जगह लेने की संभावना थी।