Home India City News आजम बोले, आरएसएस और बुखारी एक ही सिक्के के दो पहलू

आजम बोले, आरएसएस और बुखारी एक ही सिक्के के दो पहलू

0
आजम बोले, आरएसएस और बुखारी एक ही सिक्के के दो पहलू
Azam khan says Imam Bukhari and RSS were the two sides of the same coin
Azam khan says  Imam Bukhari and RSS were the two sides of the same coin
Azam khan says Imam Bukhari and RSS were the two sides of the same coin

रामपुर। उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री आजम खान ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी को एक ही सिक्का का दो पहलू बताया है। उन्होंने कहा कि बुखारी ने एक हिंदू बच्ची को जबरन मुसलमान बनाकर पाप किया है।

आजम ने रविवार को रामपुर में कहा कि बुखारी ने हिंदू लड़की को जामा मस्जिद के होने वाले इमाम की दुल्हन बनाया, लेकिन आरएसएस और भाजपा को बुरा नहीं लगा। किसी ने नहीं कहा कि यह लव जेहाद हो गया। आजम ने कहा कि आरएसएस और इमाम दोनों एक सिक्के के पहलू हैं, जो शिकायत आरएसएस को है वही इस इमाम को है।

उप्र के मंत्री ने मौलाना इमाम बुखारी को ब्लैकमेलर और आरएसएस का एजेंट भी कहा। कहा कि अपना काम निकलवाने के लिए वह किसी भी नेता की शान में कसीदे पढ़ सकते हैं।

गौरतलब है कि जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने शनिवार को लखनऊ में प्रेसवार्ता की थी। इस दौरान उन्होंने अखिलेश सरकार को तीन महीने का अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि सरकार मुसलमानों से किए गए वादों को तीन महीनों में पूरा करे नहीं तो उप्र के मुसलमानों से समर्थन की आस न रखे।

बुखारी ने कहा कि वादे पूरे नहीं होने से मुसलमान नाराज है। रविवार को बुखारी एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनके आवास पर मिलने भी गए।

जाट आंदोलन के संबंध में पूछने पर आजम ने कहा कि जो भी मांग हो वो शांतिपूर्ण होनी चाहिए और कानून के दायरे में होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि आरक्षण का अधिकार संसद के पास है। हालांकि इस मुद्दे पर आजम ने प्रधानमंत्री पर भी कटाक्ष किया। कहा कि जो वादा करके मोदी ने सरकार बनाई है अब उन्हें उसे पूरा करना ही चाहिए।