Home Rajasthan Ajmer ब्यावर में सभापति को लेकर भाजपा दो फाड़

ब्यावर में सभापति को लेकर भाजपा दो फाड़

0

babita new chairman of  beawar municipal

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले की पुष्कर नगरपालिका के लिए भारतीय जनता पार्टी के कमल पाठक निर्विरोध सभापति निर्वाचित घोषित कि ये गए वहीं ब्यावर नगर परिषद में भाजपा की ही बबीता चौहान ने कांग्रेस की कमला दाधिच को हराकर सभापति जीत दर्ज की।

ब्यावर नगरपरिषद के सभापति के पद पर भारतीय जनता पार्टी दो फाड़ हो गई जहां निर्वाचित पार्षद शशिबाला सोलंकी सभापति पद पर अपनी दावेदारी जमाते हुए बगावत कर दी। लेकिन पार्टी द्वारा उसे गफलत में रखने के कारण वह नामांकन के वक्त तक नहीं पहुंच सकी।

इस पर नामांकन समय खत्म होने के बाद वहां पहुंची शशिबाला और उसके समर्थकों ने हंगामा किया। जिसे पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर हटाया। ब्यावर नगर परिषद के सभापति के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से बबीता चौहान और कांग्रेस की ओर से कमला दाधिच ने अपने नामांकन दाखिल किए।

चुनावों के बाद मतगणना में भारतीय जनता पार्टी को 32 तथा कांग्रेस को 12 मत मिले तथा एक मत खारिज हो गया। भाजपा को अपने पार्षदों के साथ ही 11 निर्दलीयों का साथ मिला। उल्लेखनीय है कि 45 सदस्यीय ब्यावर नगर परिषद के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को 21, कांग्रेस को 11 तथा निर्दलीय 13 पार्षद निर्वाचित हुए थे।

पुष्कर नगरपालिका के लिए पार्टी की ओर से सभापति के लिए दो नामों पर चर्चा चल रही थी। पार्टी विधायक सुरेश रावत ओमप्रकाश पाराशर को सभापति बनाना चाहते थे लेकिन अधिकांश पार्षदों के एक जुट होकर कमल पाठक पर सहमति देने के कारण अन्तत कमल पाठक को ही सभापति के लिए प्रत्याशी घोषित किया गया।

सभापति के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से एक मात्र कमल पाठक का नामांकन दाखिल किए जाने के कारण उन्हें सभापति घोषित किया गया। उल्लेखनीय है कि 20 सदस्यीय पुष्कर नगरपालिका के लिए हुए चुनावों में भाजपा के 16, तीन निर्दलीय और एक कांग्रेस का पार्षद निर्वाचित हुए थे।