Home India City News 4 निकायों के सभापति चुनाव में भाजपा ने झेली बगावत

4 निकायों के सभापति चुनाव में भाजपा ने झेली बगावत

0

municipal election 2014 in rajasthan

जयपुर। राजस्थान में निकायों के सभापति चुनाव में चार निकायों में भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने बगावत कर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ा।

निर्वाचन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अलवर नगर परिषद तथा पिलानी, विसाऊ, निम्बाहेडा नगर पालिकाओं के अध्यक्षों के बुधवार को हुए चुनाव में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशियों को अपनो का ही सामना करना पड़ा।

अलवर में अशोक कुमार भाजपा 33 तथा नरेन्द्र कुमार (भाजपा) को 14 मत प्राप्त हुए। इसी प्रकार पिलानी नगर पालिका में भाजपा के विजयकुमार को 18 तथा राजेश कुमार (भाजपा) को सात मत हासिल हुए। विसाऊ में भाजपा को हरूण खत्री को 16 तथा रामोवतार (भाजपा) को चार तथा निम्बाहेडा में भाजपा के शंकर लाल राजोरा 24 को प्रहलाद राम (भाजपा) 10 का सामना करना पड़ा।

इसी प्रकार आठ निकायों में सभापति चुनावों में भाजपा एवं कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों को निर्दलियों ने टक्कर दी। भरतपुर, गंगानगर तथा मकराना नगर परिषदों तथा भिवाडी, राजगढ़, भीनमाल, डीडवाना, कनोड नगर पालिकाओं के चुनावों में पार्टी उम्मीदवारों को निर्दलीय प्रत्याशियों ने टक्कर दी।

भरतपुर परिषद सभापति चुनाव में भाजपा के शिवसिंह को 34 तथा गिरीश चौधरी (निर्दलीय) को 16ए गंगागनर में अशोक कुमार चाण्डक भाजपा को 48 एवं भरत मैयर निर्दलीय दो एवं मकराना में सोकत अली कांग्रेस 23 एवं एचए समंद निर्दलीय को 17 मत प्राप्त हुए।

इसी प्रकार भिवाडी नगरपालिका में भाजपा के संदीप दायमा को 28 एवं निर्दलीय शीशराम को 17, राजगढ़ में भाजपा के जगदीश को 19 तथा जहीर अहमद निर्दलीय को 11, भीनमाल में भाजपा के सांवलाराम को 18 तथा प्रेमराम निर्दलीय को 12, डीडवाना में भाजपा की ग्यारसी देवी को 19 तथा निर्दलीय रघुनाथदास को 11 तथा कनोड नगर पालिका में भाजपा के अनिलकुमार शर्मा को 10 तथा निर्दलीय कोमलचंद को 5 वोट हासिल हुए।