Home India City News जयपुर : बैंक अफसर की पत्नी की हत्या का पर्दाफाश

जयपुर : बैंक अफसर की पत्नी की हत्या का पर्दाफाश

0
crime
जयपुर। राजस्थान के जयपुर शहर के महेशनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने बैंक अधिकारी की पत्नी की हत्या का पर्दाफाश करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ बाल अपचारी को निरू द्व किया है।



पुलिस आयुक्त जंगा श्रीनिवास राव ने बताया कि एक दिसंबर की शाम सैनी कॉलोनी में महिला का शव होने की सूचना मिली थी। इस पर जांच दल गठित किया गया। उन्होंने बताया कि पूर्व किरायेदारों व वर्तमान किरायेदारों व अन्य पड़ोसी किरायेदारों से गहन पूछताछ पर संदिग्ध करौली के सपोटरा थानान्तर्गत मीणा की ढाणी निवासी विनोद मीणा उम्र 21 साल का नाम सामने आया। वह फिलहाल जयपुर में टोंक रोड स्थित शंति नगर में रह रहा था। पुलिस ने धरपकड कर उसे हिरासत में लिया।

गहनता से पूछताछ व अनुसंधान में सामने आया कि मृतका के निकटतम रिश्तेदार का भी घटना में शामिल होना पाया गया। थानाप्रभारी जितेन्द्र सिंह के नेतृत्व में दल करौली भेजा गया। जहां पर उक्त संदिग्ध बाल अपचारी को निरूद्ध किया गया। टीम प्रभारी द्वारा गहन पूछताछ व अनुसंधान से उसके कब्जे से चुराई गई गाड़ी के कागजात, एक सोने की चैन, एक टाईटन घड़ी, एक सोने की अंगुठी, एक नया मोबाइल व 20 हजार रूपए की नई गडि्डयां बरामद की गई।

पूछताछ एवं अनुसंधान से सामने आया की बाल अपचारी निकटतम रिश्तेदार होने के कारण मृतका ने विश्वास किया तथा आवभगत के रू प में चाय नास्ता व खाना भी तैयार कर खिलाया।

आरोपियों नें योजना बनाकर मृतका के घर पर उसके अकेला होने का फायदा उठाकर दिन में करीब 11-00 बजे घर आए। मृतका के परिचित होने का फायदा उठाते हुए, मृतका को तनिक भी उनकी योजना का बोध नही होने दिया। मौका पाकर इलेक्ट्रिक वायर, रस्सी से महिला के हाथ पैर बांध कर तथा गमछा से गला घोंटकर हत्या कर दी।

बदमाशों ने घर में रखे ज्वैलरी व नगद रूपए एवं कार आरजे 27सीसी 9079 ए-स्टार भी ले गए। अनुसंधान में बाल अपचारी से घटना स्थल से ले जाई कार नम्बर आरजे 27 सीसी 9097, ए-स्टार की आरसी बरामद की गई।

आरोपी विनोद मीणा आपराधिक पृष्टभूमि का व्यक्ति है। पूर्व में वाहन चोरी की वारदातों में लिप्त होना पाया गया है। प्रकरण में आरोपियों से अनुसंधान जारी है, जिनसे अन्य वारदातों के खुलने की पूर्ण संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here