Home India City News छह खातों से निकले पैसे, हुए होश फाख्ता

छह खातों से निकले पैसे, हुए होश फाख्ता

0
छह खातों से निकले  पैसे, हुए होश फाख्ता
vicitm filing report in  mount abu police station..
vicitm filing report in mount abu police station..

माउण्ट आबू। स्थानीय तीन बैंकों के छह ग्राहकों के अकाउंट से अज्ञात व्यक्ति ने करीब सवा लाख रुपये गायब कर लिये। मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से जब इन्हें पैसे निकालने की सूचना मिली तो इन्होंने एटीएम में जाकर खाता देखा।

जो स्टेटमेंट आया उसने इनके होश फाख्ता कर दिये। सभी लोगों के अकाउंट से पैसे निकल चुके थे। यह पैसे कहां से और कैसे निकले इसकी जानकारी नहीं लग पाई है, लेकिन एक पीडित पूरणमल जैन ने अपने स्तर पर जो जानकारी जुटाई है उसके आधार पर वह अपना पैसा दिल्ली से निकाले जाने का कयास लगा रहे हैं।
माउण्ट आबू के बैंक ऑफ बड़ौदा, एसबीआई व एक निजी बैंक के छह खाताधारकों को रविवार शाम को उनके अकाउंट से पैसा निकाले जाने का एसएमएस मिला। इस मैसेज की पुष्टि करने के लिए जब इन लोगों ने एटीएम पर जाकर बैलेंस देखा तो वाकई इनके खाते से पैसे निकले हुए थे। पैसा निकलने की जानकारी पर इनके होश फाख्ता हो गए।   यह लोग पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंचे और पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुुरू कर दी है।  इस तरह से खाते से पैसे निकाले जाने की खबर जब शहर में फैली तो लोगों में हडकंप मच गया। कई लोग अपने अकाउंट चेक करने के लिए भी एटीएम पर जाते दिखे।

इनके निकले पैसे
पुलिस के अनुसार अजय कल्याणा के खाते से 25 हजार रुपए, भारती त्यागी पत्नि संदीप त्यागी के खाते से 25 हजार, नंद किशोर मिस्त्री के खाते से 20 हजार, आबूरोड के शिवनाथ सिंह के खाते से 25 हजार, शंकरलाल के खाते से 9 हजार तथा पूर्णमल जैन के खाते से 25 हजार रुपये निकाले गए। इसकी लिखित रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
उच्चाधिकारियों को भेजी जानकारी
जिन बैंक के खाताधारकों के खाते से इस तरह से पैसे निकले हैं, उन बैंकों ने इसकी सूचना अपने उच्चाधिकारियों को भेज दी है। बैंक शाखा प्रबंधकों ने इस गायब हुई रकम के बारे में आई टी एक्सपर्ट से जानकारी मांगी है।

कैश निकाला पैसा
बैंक आॅफ बडोदा के जिन अकाउण्ट होल्डर्स के पैसे निकले हैं वह इंटरनेट बैंकिंग या एटीएम से नहीं निकले। फ्राॅड करने वाले ने यह राशि कैश निकाली है और इसकी जानकारी अकाउण्ट होल्डर को दे दी है। अब बैंक यह जानने में लगी है कि यह निकासी बैंक की किस शाखा से कब हुई है। बैंक वाले भी अचंभित हैं कि आखिर इस तरह से मेनुअल विडाॅल किस तरह से किसी व्यक्ति ने कर लिया है।
यह कहा इन्होंने ….
रविवार देर शाम को छहों पीडितों के मोबाइल पर बीस से पच्चीस हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज मिला था। इसकी लिखित रिपोर्ट मिलने पर मामला दर्ज कर लिया है। प्रकरण की जांच करके कार्रवाई की जाएगी। आई टी एक्सपर्ट से भी तकनीकी जानकारी प्राप्त की जाएगी।
सज्जन सिंह,थानाधिकारी,माउण्ट आबू ।

आज सुबह ही ये सभी लोग बैंक की शाखा पर आए और उनके साथ हुए वाकये की जानकारी दी। खाता देखने पर रकम निकाले जाने की बात सही मिलने पर इन लोगों ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है और हमने भी उच्चाधिकारियों से इस मामले की जानकारी लेकर आईटी एक्सपर्ट की मदद मांगी है।
के सी कच्छवाहा।
बैंक प्रबंधक, बैक ऑफ बड़ौदा, माउण्ट आबू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here